में ला विदित हूँ , ये मेरी नालिज़ बोल रही है

पूर्वी दिल्ली : दिलशाद कॉलोनी ABDE ब्लॉक की RWA टीम जो कल रात को गाड़ियों को रोड से हटवाने के लिए सभी से अनुरोध कर रही थी । वजह थी महज़ दो तीन दिन पहले कालोनी में एक बिल्डिंग में भयानक आग लग जाने पर दमकल गाड़ी को जगह का ना मिलना । 
ऐसा ही एक अनुरोध एक सज्जन और भले मानुष से भी किया गया । वो काफ़ी विनम्र थे , उन्होंने RWA को बताया कि वो अपने पुत्र से मिलने के लिये वीक में सिर्फ़ दो बार आते हैं ,
अभी RWA की बात उनसे चल ही रही थी कि एक और सज्जन पुरुष से RWA की भेंट हो गई , आपने अपने आपको लॉ का ज्ञान विदित बताया और तेज़ तेज़ आवाज़ में वाज़ फ़रमाने लगे । और कहने लगे RWA को कोई पॉवर नहीं है ।
जब RWA के अधिकारियों ने कहा आप इतनी तेज़ आवाज़ में क्यों बोल रहे हैं , तो आप ने कहा ये मेरी लॉ की नालिज़ बोल रही है , RWA के अधिकारियों ने कहा हमने सुना और देखा है कि जिनका रिश्ता लॉ से होता है वो बड़े ही हम्बल होते हैं , आप में वो हम्बलता नज़र नही आ रही है , उन्होंने फिर रोड पर ज़ोर ज़ोर से चिल्ला चिल्ला कर चीखना शुरू कर दिया कि में लॉ जानता हूँ और ये मेरी नालिज बोल रही है , आप में से कोई भी मुझे हरा नहीं सकता ।
RWA के अधिकारी जिनकी आयु उस नवयुवक से तक़रीबन डबल रही होगी ख़ामोश रहे , क्योंकि उनको आभास हो गया था कि “भैंस के आगे बीन बजाये , वो बैठी फुन्नायें”
जहां तक RWA की पॉवर एक्सरसाइज़ का विषय है तो महोदय RWA की बहुत पॉवर है , वो तो शुक्र मनाएँ कि आप ABDE ब्लॉक में है अगर भूले से कहीं आप C या F ब्लॉक में होते तो अंदर हो गये होते , ऐसा बताते हैं कि उधर की RWA बहुत पावरफुल हैं वहाँ तो कोई भी RWA के अदना से अदना अधिकारी से तू करके या उँगली उठा कर भी बात नहीं कर सकता ।
और जहां तक RWA की पॉवर की बात है तो हाल ही में कई उदाहरण सामने हैं ।
-नोएडा में ट्विन टावर को RWA ने ध्वस्त करवाया
-पूर्व मंत्री और IAS मणि शंकर अय्यर की बेटी को महज़ एक बयान के ख़ातिर दिल्ली के एक इलाक़े की RWA के उनके अपने मकान को कालोनी के अंदर से छोड़ जाने पर मजबूर किया , मेरे ख़्याल से IAS को तो पूरे क़ानून की नालिज होती होती ? और शायद आपसे तो ज़्यादा ही होगी ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!