ओएनजीसी पर 25 ऊँटो की हत्या आरोप, बोर्ड ने ONGC पर 50 लाख का जुर्माना ठोका

गुजरात : एक बड़ी खबर गुजरात से आ रही है , गुजरात जो की प्रधानमंत्री और देश के ग्रह मंत्री का ग्रह राज्य है सुन्ने में आ रहा है कि  ONGC का क्रूड ऑयल लीक होने की वजह से गुजरात में लगभग पच्चीस बेज़ुबान ऊँटों की ज़हरीला पानी पीने से होने वाली मौतों के लिए ज़िम्मेदार माना जा रहा है । इन ऊँटो की हत्या की वजह जानने के लिए ऊँटो की एटॉप्सी रिपोर्ट का इंतज़ार है ।
ऐसा कहा जा रहा है कि ओएनजीसी के  क्रूड ऑयल की पाइप लाइन लीक होने की वजह से ज़हरीला ऑयल पानी में मिल गया जिसको पीने पर पच्चीस ऊँट अपनी जान गँवा बैठे।
इसी वाक़िये को ले कर गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड  ने ONGC पर पचास लाख का जुर्माना ठोका है । पर खबर लिखे जाने तक ऊँटो की एटॉप्सी रिपोर्ट नहीं आ पाई थी , जिसकी वजह से अभी केवल शक है कि ONGC की पाइपलाइन से लीक होने वाले क्रूड ऑयल से इन ऊँटों की मौत हुई है ।

हम पहले भी कई बार अपने पाठकों को बता चुके हैं कि ONGC अपने काम काज में ढीलापन अपना रही है  ओएनजीसी अगर इसी तरह से ग़ैर ज़िम्मेदारी वाला कार्य करती रही तो कोई भी बड़े हादसे से भारत बच नहीं पाएगा  जिसका ख़ामियाज़ा जनता को उठाना पड़ेगा संबंधित विभाग तो ये कह  कर अपना पल्ला झाड़ लेगा कि हम जाँच करा रहे हैं दोषी पाये जाने पर सजा दी जाएगी ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!