Message here

विद्युत क्षेत्र के विकास में हर कर्मचारी की महत्वपूर्ण भूमिका है-आर.के. विश्नोई

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड  ने धूमधाम से अपने कॉर्पोरेट कार्यालयों और विभिन्न परियोजना कार्यालयों में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री आर.के. विश्नोई ने इस अवसर पर निगम के सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

कंपनी और देश के विकास में टीएचडीसी परिवार के सामूहिक प्रयासों और समर्पण की प्रशंसा करते हुए श्री विश्नोई ने कहा कि विद्युत क्षेत्र के विकास में हर कर्मचारी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने सभी कर्मचारियों को इस कार्य में अपना पूरा योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने 15 अगस्त 2023 को ऋषिकेश में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय के साथ-साथ अपनी विभिन्न परियोजनाओं और यूनिट कार्यालयों में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस गर्मी भरे मोमेंट में, भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के बहादुर योगदान को याद करते हुए, कंपनी के कर्मचारी बेहद उत्साहित और गर्वित थे।

इस आदर्श में, श्री जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त) ने ऋषिकेश के कॉर्पोरेट कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज को गर्वपूर्ण रूप से फहराया और सभी उपस्थित कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को संबोधित किया। टिहरी प्रोजेक्ट साइट पर श्री शैलेन्द्र सिंह, निदेशक (कार्मिक) ने भारतीय ध्वज को गर्व से लहराते हुए गर्मियों की तपिश में भी वीरता और उत्साह का संकेत दिया।

खुर्जा एसटीपीपी में श्री भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी) ने भी राष्ट्रीय ध्वज को गर्व से फहराते हुए समर्पित टीम के सदस्यों का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनका योगदान महत्वपूर्ण है। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने अपने सभी परियोजनाओं और इकाई कार्यालयों में ‘पंच प्रण’ की प्रतिज्ञा भी ली, इससे साफ है कि निगम का योगदान देश के उद्यमिता और प्रगति के पथ में निरंतर जारी है।

टीएचडीसीआईएल भारत में प्रमुख विद्युत उत्पादक है, जिसकी संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट है। कंपनी के प्रमुख परियोजनाएँ शामिल हैं: उत्तराखंड के टिहरी बांध और एचपीपी (1000 मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी (400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट और द्वारका में 63 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजनाएं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट के ढुकुवां लघु जल विद्युत परियोजना, और केरल के कासरगोड में 50 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना।

error: Content is protected !!