Take a fresh look at your lifestyle.

हरियाणा किसानों, जवानों, खिलाड़ियों, पहलवानों और देश की संस्कृति की रक्षा करने वाली भूमि है-जगत प्रकाश नड्डा

सही समय पर सही बटन दबा कर कमल खिलाने से क्या-क्या बदलाव आते हैं, यह माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और उनके नेतृत्व में चलने वाली हमारी हरियाणा सरकार ने कर के दिखाया है। आज हरियाणा में कोई सड़क सिंगल लेन रह नहीं गई है। पहले बीमारियों का टीका आने में 20 साल से 100 साल तक लग जाते थे लेकिन कोरोना आने पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से केवल 9 महीने में ही देश में दो-दो स्वदेशी वैक्सीन बन कर तैयार हो गया।

NHPC_ADVT_LATEST_Artwork AD (New Logo) Hindi 042022
NHDC ADVT_rducesize
271 Hindi PNB ONE AD leaflet 05-01
Shadow
pnb_logo
pfc_strip_advt
nhpc_strip
scroling_strip
Shadow

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को न्यू अनाज मंडी मैदान, कैथल (कुरुक्षेत्र लोक सभा) में आयोजित विशाल “अमृत काल संकल्प रैली” को संबोधित किया और माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही हरियाणा की डबल इंजन वाली भाजपा सरकार की विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। ज्ञात हो कि श्री नड्डा दो दिवसीय प्रवास पर आज हरियाणा पहुंचे हैं जहां वे कई सार्वजनिक एवं संगठनात्मक बैठकों में भाग लेंगे व पार्टी के कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। इससे पहले आज बलाना (अंबाला) पहुँचने पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत हुआ। राज्य के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनका स्वागत किया। जन सभा से पहले श्री नड्डा ने  बलाना गाँव में बलाना मंडल टीम, अंबाला सिटी विधान सभा और अंबाला जिले के पन्ना प्रमुख एवं स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। जन सभा में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश धनखड़, प्रदेश भाजपा प्रभारी श्री विनोद तावड़े सहित कई वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक एवं प्रदेश सरकार के कई मंत्रीगण उपस्थित थे।

कपिल मुनि की महान धरा कैथल में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि हरियाणा किसानों, जवानों, खिलाड़ियों, पहलवानों और देश की संस्कृति की रक्षा करने वाली भूमि है। इसी पवित्र भूमि पर भगवान् श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भागवद्गीता की रचना की थी। अब माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में श्री मनोहर लाल खट्टर गागर में विकास रूपी सागर भर रहे हैं।विपक्ष को आड़े-हाथों लेते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और उनके मार्गदर्शन में मनोहर लाल खट्टर सरकार ने देश और प्रदेश की राजनैतिक कार्यसंस्कृति को बदल कर रख दिया है। देश और प्रदेश में जब-जब कांग्रेस और अन्य दलों की सरकार रही, समाज को बांटने का काम किया गया। भाई-भाई और इलाके-इलाके में लड़ाई लगाई गई। अगड़ा-पिछड़ा और जाति-पाति के नाम पर समाज को बांटा गया लेकिन जनता का भला नहीं हुआ। उन लोगों ने जनता के लिए न कुछ किया और न ही गरीबों को कुछ दिया जबकि भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार के लिए जनता ही सर्वप्रथम है।

श्री नड्डा ने कहा कि सही समय पर सही बटन दबा कर कमल खिलाने से क्या-क्या बदलाव आते हैं, यह माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और उनके नेतृत्व में चलने वाली हमारी हरियाणा सरकार ने कर के दिखाया है। आज हरियाणा में कोई सड़क सिंगल लेन रह नहीं गई है। पहले बीमारियों का टीका आने में 20 साल से 100 साल तक लग जाते थे लेकिन कोरोना आने पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से केवल 9 महीने में ही देश में दो-दो स्वदेशी वैक्सीन बन कर तैयार हो गया। भारत ने अब तक 215 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर कर लिया है। कई देशों को हमने मुफ्त में वैक्सीन दी। आज भारत लेने वाले के रूप में नहीं, बल्कि देने वाले राष्ट्र के रूप में जाना जाता है।

आज देश प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में डबल स्पीड से आगे बढ़ रहा है। पहले लोगों में एक आम धारणा थी कि देश में कुछ भी नहीं बदलने वाला लेकिन अब लोगों की सोच है कि बदल सकता है और बदलेंगे। मोदी है तो मुमकिन है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के एक आह्वान पर आज पूरी दुनिया योग दिवस मना रही है। उनके ही आह्वान पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने वर्ष 2023 को इंटरनेशनल मिलेट्स इयर घोषित किया है। पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन में मामले में हमारे प्रधानमंत्री जी आज दुनिया को आगे बढ़ाने का रास्ता दिखा रहे हैं। मतलब यह कि अब भारत दुनिया को दिशा दे रहा है। भारत की कहानी को तथ्यों से निरूपित करते हुए बताया कि कांग्रेस की यूपीए सरकार में एक दिन में औसतन चार से पांच किमी नेशनल हाइवे का निर्माण होता था जबकि आज प्रतिदिन औसतन 37 किमी नेशनल हाइवे का निर्माण हो रहा है। इसी तरह वर्तमान समय में प्रतिदिन औसतन 9.5 किमी रेलवे लाइन का निर्माण हो रहा है। देश में लगभग 220 नए एयरपोर्ट बन रहे हैं।

किसानों के लिए जितना  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विगत 8 वर्षों में किया है, उतना आजादी से लेकर 70 सालों में किसी ने भी नहीं किया। किसान सम्मान निधि के तहत देश के लगभग 11 करोड़ किसानों को 11 किस्तों में अब तक दो लाख करोड़ रुपये से अधिक राशि सीधे उनके बैंक एकाउंट में हस्तांतरित किया जा चुका है। पहले कृषि बजट केवल 1.46 लाख करोड़ रुपये का था जबकि श्री नरेन्द्र मोदी सरकार में देश का कृषि बजट अब चार गुने से भी अधिक बढ़ कर 6.31 लाख करोड़ रुपये हो गया है। कृषि सिंचाई के लिए लगभग 93,000 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत लगभग 1.20 लाख करोड़ रुपये के क्लेम को सेटलमेंट किया गया है। इसलिए मैं आप सबसे निवेदन करता हूँ कि जब भी चुनाव आये तो सीधे कमल पर बटन दबाकर भाजपा की सरकार बनाइएगा।

खेल के क्षेत्र में हरियाणा के अमूल्य योगदान को रेखांकित करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ओलंपिक का मतलब हरियाणा, पैरालंपिक का मतलब हरियाणा, एशियाड का मतलब हरियाणा और कॉमनवेल्थ गेम्स का मतलब हरियाणा। आज हरियाणा के खिलाड़ी खेल के हर वैश्विक स्पर्धा में भारत का परचम लहरा रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में हमने अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन किया। इसी तरह कॉमनवेल्थ गेम्स में कई खेलों के नहीं रहने के बावजूद 22 गोल्ड मैडल प्राप्त किये और 61 पदकों के साथ हम पांचवें स्थान पर रहे। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जिस तरह श्रे मनोहर लाल खट्टर सरकार खेल के क्षेत्र में कार्य कर रही है और यहाँ के खेल मंत्री श्री संदीप सिंह जिस तरह से खेलो इंडिया को गति दे रहे हैं, विभिन्न खेलों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, इसका देश के अन्य राज्यों के खेल मंत्री भी अनुसरण कर रहे हैं।

हरियाणा में विकास की कहानी को उद्धृत करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत हरियाणा के लगभग 19 लाख लोग लाभान्वित हो रहे हैं। किसान मान धन योजना के तहत राज्य में लगभग 68 हजार किसानों ने रजिस्टर किया है। हरियाणा के लगभग 90 प्रतिशत किसानों को स्वायल हेल्थ कार्ड मिल चुका है। इस मामले में हरियाणा पूरे देश में पहले स्थान पर है। फसल बीमा योजना के तहत प्रदेश में किसानों के लगभग 4,700 करोड़ रुपये के क्लेम का भुगतान किया जा चुका है। प्रदेश के लगभग 16 लाख परिवार आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। हरियाणा में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कैथल में लगभग 997 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज खोला गया है। भिवानी में भी मेडिकल कॉलेज की मंजूरी दी गई है। रेवाड़ी के मनेठी में एम्स का निर्माण होने वाला है। नेशनल हाइवे पर हरियाणा में लगभग 30,000 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं। देश भर में 267 स्पोर्ट्स सेंटर खोले जा रहे हैं जिसमें से 8 स्पोर्ट्स सेंटर हरियाणा में खुले हैं। FDI में हरियाणा में लगभग 36,000 करोड़ रुपये का निवेश हो रहा है। झज्जर में नेशनल कैंसर सेंटर बना है। अंबाला में भी लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत से कैंसर सेंटर बना है। पलवल से सोहना-मानेसर-खरखौदा होते हुए सोनीपत तक हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर परियोजना को मंजूरी दी गई है। इस पर लगभग 5600 करोड़ रुपये खर्च होने हैं। 2014 में हरियाणा में लगभग 8700 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता था, आज लगभग 12,500 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। 2014 में हरियाणा में 2050 किमी लंबा हाइवे था, आज यह बढ़ कर 3250 किमी हो गया है। लगभग 5,000 नए स्टार्ट-अप अकेले हरियाणा में खुले हैं। कैथल में 20 एकड़ में सब्जी मंडी बन रही है। कैथल-पटियाला रोड का निर्माण हो रहा है और कैथल में रिसर्च सेंटर भी खोले गए हैं।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी है जो प्रजातांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखते हुए वैचारिक पृष्ठभूमि पर जन-जन की भलाई के लिए काम करती है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान जन-जन का आंदोलन बना। स्वच्छ भारत अभियान ने देशवासियों को स्वच्छता का संस्कार दिया। लगभग 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कर महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया गया। हरियाणा आज ओडीएफ घोषित हो चुका है। मैं भाजपा का समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देता हूँ। आज पूरे देश में जनता के लिए काम करने वाली यदि कोई पार्टी है तो वह केवल और केवल भाजपा है। आज हमारी लड़ाई परिवारवाद और भ्रष्टाचार से है। हमारे विरोधी परिवारवादी पार्टियां हैं। कांग्रेस न तो वैचारिक पार्टी है, न राष्ट्रीय पार्टी है, न ही प्रादेशिक पार्टी है। कांग्रेस तो महज भाई-बहन की पार्टी बन कर रह गई है। आज ‘भारत जोड़ो’ की बात हो रही है लेकिन पहले पार्टी तो जोड़ ले कांग्रेस पार्टी। 50-50 साल तक अपना सब कुछ पार्टी को देने के बावजूद बड़े-बड़े नेता कांग्रेस छोड़ कर जा रहे हैं, इसलिए क्योंकि कांग्रेस अब भाई-बहन की पार्टी बन कर रह गई है। आज भाजपा का मुकाबला कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, सपा, आरजेडी, टीएमसी, डीएमके, टीआरएस और शिव सेना जैसी परिवारवादी पार्टियों से है। शिव सेना से असली शिव सेना तो निकल गई, अब तो परिवार की पार्टी रह गई है। 

 

Leave a Reply

x
error: www.newsip.in (C)Right , Contact Admin Editor Please
%d bloggers like this: