Message here

नव निर्वाचित RWA सदस्यों से हमारी अपील-बुजुर्ग पार्क मण्डल

दिल्ली : सन 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के आने के बाद पूरे देश में स्वच्छता पर ध्यान दिया गया बड़ी ही तेज़ी से पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया जगह-जगह शोचालय बनाये गये उनके निर्माण पर पैसा खर्च किया गया ताकि आम जन मानस को कोई परेशानी ना हो महिला, पुरुष,बच्चे और बुजुर्ग सभी लघु शंका और दीर्घ शंका का विसर्जन कर सकें।

हमने पुरानी RWA दिलशाद कालोनी की टीम से भी अनुरोध क्या था कि इतने बड़े पार्क में कुछ ना कुछ इंतज़ाम किया जाये क्योंकि अक्सर ये देखा गया है कि कालोनी की पतली गली में पुरुष यहाँ वहाँ खड़े हो कर लघु विसर्जन करते हैं और वहीं से कालोनी की महिलायें आती जाती रहती हैं  बड़ी शर्म महसूस होती है, जब प्रसन्ना जी थे तब उन्होंने वादा किया था कि वो ज़रूर इस सुविधा को उपलब्ध करायेंगे पर अब वो नहीं हैं इसलिए उनके नाम RWA में जीत दर्ज कराने वाली टीम से हमारा निवेदन है कि वो इस बारे में प्रसन्ना जी का किया हुआ अधूरा वादा पूरा करे।

हालाँकि मुश्किल काम नहीं है जलबोर्ड द्वारा UGR में शोचालय बना हुआ है जिसका एक गेट पार्क की तरफ़ खोला जा सकता है और इस सुविधा को कालोनी के नागरिकों को उपलब्ध कराया जा सकता है, इस बारे में हमने RWA के भूतपूर्व  एक सदस्य से बात की तो उन्होंने बताया सुझाओ तो आया था पर दिक़्क़त ये है की अगर पार्क की तरफ़ पार्क से बने शोचालय का दरवाज़ा खोल दिया जाये तो फिर उसके रखरखाव की व्यवस्था कैसे होगी ? पहले ही सिक्योरिटी के नाम पर पैसा निकलने में यहाँ के लोग थोड़ी कम दिलचस्वी लेते हैं । अब देखना ये होगा कि नई निर्वाचित RWA कि विजय यात्रा निकाल कर बिना ऑफिस के काम चलाने वाली टीम बुजुर्गों  और आम जन की इस परेशानी का क्या हल निकालती हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!