Message here

पुलिस बूथ के सामने चल रहा था धंदा 2 पुलिस की जिप्सियों ने धर दबोचा

पुलिस का साहसी कदम, ILU-ILU करने वालों को ले गई संग

पूर्वी दिल्ली: दिलशाद कालोनी  सीमापुरी थाने के अन्तर्गत  पुलिस ने एक साहसी कदम उठाते हुए 3 दिसम्बर की  रात में एक फ्लैट से  ILU-ILU करते हुए  8 लड़कों और 7 लड़कियों को रंगे हाथ धर दबोचा ।

सीमापुरी पुलिस की कार्रवाई: दो पुलिस जिप्सियां आईं और  मिस्टर सिंह के फ्लैट B 84 में छापा मारकर युवाओं को ILU-ILU करते हुए पकड़ लिया, जिसमें 8 पुरुष और 7 महिलाएं को पुलिस अपने  साथ ले गई ।

RWA और पुलिस के बीच संवाद के बाद हुआ ये एक्शन : हाल ही में, कालोनी के कम्युनिटी सेंटर में  RWA और पुलिस के बीच संवाद हुआ था। इस संवाद में कालोनी के अंदर चल रहे इस ग़लत काम की बात को भी उठाया गया था।

RWA का प्रतिष्ठान: RWA के महासचिव विनोद नायर ने NewsIP को बताया कि संवाद में कई गंभीर मुद्दों पर बातचीत हुई थी, जिसमें यह मुद्दा भी शामिल थी। उन्होंने कहा, कि मकान  मालिक से कई बार इस फ़्लैट में रहने वाले लोगो से ये फ्लैट  खाली करने के लिए बोला है, लेकिन मकान मालिक  इस ओर  ध्यान नहीं दे रहा है । इसके साथ साथ  RWA ने पतली गली में  नशीले पदार्थों के सेवन और पूरी कालोनी में पार्किंग होते हुए भी सड़कों पर खड़े वाहनों के लिए भी पुलिस से गुहार लगाई थी , जिस पर पुलिस अधिकारियों ने साकारात्मत प्रतिकिर्या देते हुए कहा था कि हालाँकि ये हमारे अधिकार में नहीं आता है फिर भी हमारी कोशिश होगी कि सड़क पर खड़े उल्टे सीधे वाहनों को हटाने में पुलिस RWA की पूरी मदद करे।

निष्कर्ष :

दिलशाद कालोनी के B ब्लॉक क्षेत्र में स्थित पुलिस बूथ के सामने वाली गली में धन्दे की खबरें अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं, पिछले दिनों भी पुलिस ने एक छापा मारा था जिस में कई महिलाओं और पुरुषों को उठा कर ले गई थी ,  जब भी कभी इलाक़े के पुलिस अफ़सरों में बदलाव होता है तो छापा मारा जाता है और गिरफ़्तार कर लिए जाता है , धन्दा कुछ दिनों तक बंद रहता है फिर चालू हो जाता है ।सवाल ये है कि जब पुलिस बूथ सामने है तो अपराधी इस तरह के काम करने की हिम्मत कैसे कर लेते हैं , अब या तो पुलिस बूथ और धन्दा चलाने वालों के बीच ILU ILU होता है जो नये अफ़सर आने के बाद ब्रेक हो जाता है या फिर धन्दा करने वालों की पहुँच पुलिस में ऊपर तक है ।

error: Content is protected !!