Take a fresh look at your lifestyle.

भारतीय जनता पार्टी का मक़सद कभी भी चुनाव जीतना या हारना नहीं होता-अमित शाह

यह कहा जा रहा है कि भाजपा झारखंड में चुनाव हार गई लेकिन भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य कभी भी चुनाव जीतना या हारना नहीं होता अपितु हमारा लक्ष्य तो प्रदेश और देश को आगे बढ़ाते हुए माँ भारती को सर्वोच्च स्थान पर प्रतिष्ठित करने का होता है

Z A ANSARI (Admin Editor)  मर्कजी वज़ीरे दाख़िला और  भारतीय जनता पार्टी जमात के आलतरीन  लीडर ज़नाब अमित भाई शाह जी की गर्म जोश हाज़िरी में   रांची (झारखंड) के जगन्नाथपुरमैदान, धुर्वा में झारखंड के अव्वल वज़ीरे आला और मोजूदा  में झारखंड विकास मोर्चा के सदर  ज़नाब बाबूलाल मरांडी ने अपने लाखों कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दोबारा हासिल की ज़नाब शाह ने बाबूलाल मरांडी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इसके साथ ही झारखंडविकास मोर्चा का भी भारतीय जनता पार्टी में आज विधिवत विलय हो गया। जगन्नाथपुर मैदान में लाखों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता इस ‘मिलनसमारोह’ के साक्षी रहे। कार्यक्रम को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री लक्ष्मण गिलुआ, वरिष्ठ भाजपा नेता श्री करिया मुंडा, झारखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री श्रीरघुबर दास, पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री अर्जुन मुंडा एवं श्री बाबूलाल मरांडी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी केराष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री ओम माथुर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्री धर्मपाल सिंह, श्री रामविचार नेताम, झारखंड के सभी भाजपा सांसद, विधायक एवं पार्टीके कई पदाधिकारी उपस्थित थे।श्री शाह ने ‘मिलन समारोह’ में पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी दिल्ली में हैं, आपके जयघोष से उनतक यह सूचना जानी चाहिए कि श्री बाबूलाल मरांडी जी भारतीय जनता पार्टी में आ गये हैं। उन्होंने भाजपा में श्री बाबूलाल मरांडी का स्वागत करते हुएकहा कि मैं आज झारखंड आकर खुशी महसूस कर रहा हूं कि 14 वर्ष बाद श्री मरांडी कमल का निशान लेकर पार्टी में लौटे हैं, उनकी घर वापसीहुई है। उन्होंने कहा कि झारखंड की पावन धरा भगवान् बिरसा मुंडा की धरती है और हमारी सरकार ने सदैव ही आदिवासी शहीदों को पूरा सम्मान दियाहै। जब श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अलग राज्य के रूप में झारखंड का निर्माण किया और हमें सरकार बनाने का अवसर मिला तो हमनेएक आदिवासी शख्सियत श्री बाबूलाल मरांडी जी को प्रदेश का नेतृत्व सौंपा। उन्होंने कहा कि जब मैं 2014 में भाजपा अध्यक्ष बना था, उसी केबाद से बाबूलाल मरांडी जी को भाजपा में लाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन आज वे झारखंड के लोगों की इच्छा के अनुसार भारतीय जनतापार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि श्री मरांडी के भाजपा में आने से पार्टी की झारखंड के विकास एवं यहाँ की जनता के कल्याण के लिएसंघर्ष की ताकत कई गुनी बढ़ेगी, इसमें कोई संशय नहीं है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह कहा जा रहा है कि भाजपा झारखंड में चुनाव हार गई लेकिन भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य कभी भी चुनाव जीतनाया हारना नहीं होता अपितु हमारा लक्ष्य तो प्रदेश और देश को आगे बढ़ाते हुए माँ भारती को सर्वोच्च स्थान पर प्रतिष्ठित करने का होता है। हमनेजन-आकांक्षों की पूर्ति के लिए और देश एवं प्रदेश के विकास के लिए वर्षों तक विपक्ष में रह कर कार्य किया है। श्री रघुबर दास जी ने झारखंड में पांचवर्षों तक विकास के प्रति समर्पित सरकार चलाई। रघुबर सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकास के एकएक कार्यक्रमों को झारखंड केजनजन तक पहुंचाया। उन्होंने हर वह कार्य किया जो राज्य के आदिवासियों, पिछड़े समाज के लोगों और महिलाओं के कल्याण के लिए आवश्यकथा। रघुबर सरकार ने झारखंड के हर गाँव, हर घर में बिजली की पहुँच सुनिश्चित की, हर घर में शौचालय पहुंचाया, गैस पहुंचाई और शुद्ध पीने के पानीको पहुंचाने के लिए प्रयत्न किये। हर गरीब का बैंक अकाउंट खोला गया। हम केंद्र की सभी जनोपयोगी योजनाओं को अंतिम पायदान पर खड़ेव्यक्तियों तक पहुंचाने में सफल रहे। अब दूसरी पारी में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने तय किया है कि 2024 तक देश के हर घर में शुद्ध पीनेका पानी पहुंचाया जाएगा। यह कार्य झारखंड में भी युद्ध-स्तर पर किया जाएगा।श्री शाह ने कहा कि मैं झारखंड की जनता को कहने आया हूँ कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड की जनता के जनादेश का सम्मान करती है। हम राज्यकी जनता को विश्वास दिलाते हैं कि हमने प्रदेश की सत्ता में रहते हुए राज्य के विकास के लिए जितना काम किया, उससे अधिक विपक्ष में रहतेहुए राज्य के विकास के प्रति समर्पित रहेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भाजपा वर्तमान झारखंड सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओंऔर कार्यक्रमों का समर्थन तो करेगी लेकिन हम नक्सलवाद, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करने के प्रयासों का डट कर विरोध भीकरेंगे, उसका मुकाबला भी करेंगे। हम इसका जवाब गलियों से लेकर सदन तक देंगे। हम विधानसभा के भीतर और बाहर इन मुद्दों के खिलाफ लड़ेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पहले पांच वर्ष में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के 60 करोड़ गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाने के लिए कामकिया। देश के 10 करोड़ परिवारों अर्थात् 50 करोड़ से अधिक गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जीने की जिसके तहत गरीब लोगों को पांच लाख रुपये तक सालाना स्वास्थ्य खर्च की सुविधा मुफ्त मिलती है। अब तक एक करोड़ से अधिक लोगइससे लाभान्वित हो चुके हैं। रघुबर सरकार ने तो एक कदम आगे बढ़ते हुए झारखंड के प्रत्येक व्यक्ति के लिए आयुष्मान भारत की पहुँच सुनिश्चितकी। मोदी सरकार ने हर गरीब के बैंक एकाउंट खोले, डीबीटी के माध्यम से बिना किसी बिचौलिए के सरकारी सहायता राशि सीधे लाभार्थियों के खातेमें पहुंचाया, गरीबों को अपना घर दिया, गैस दी, शौचालय दिया और अब हर घर में शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने वाली है।श्री शाह ने कहा कि 500 वर्ष पश्चात् अब जाकर अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है जिसकी राह करोड़ों लोगवर्षों से देख रहे थे। कुछ ही समय में भगवान् राम की जन्मभूमि पर अयोध्या में आसमान छूता भव्य मंदिर हम देख पायेंगे, यह हम सब लोगों केलिए गर्व का विषय है। आजादी के 70 सालों से हम जम्मूकश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए जाने की राह देख रहे थे लेकिन किसी में भीहिम्मत नहीं थी कि धारा 370 और 35A हटाये। जब देश की जनता ने श्री नरेन्द्र मोदी जी को देश का दोबारा प्रधानमंत्री चुना, भाजपा को 303 कमल दिए और राज्य सभा में भी हमारा बहुमत हुआ तो 05 अगस्त 2019 को धारा 370 और 35A ख़त्म कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी नेजम्मूकश्मीर को हमेशाहमेशा के लिए हिंदुस्तान का अभिन्न अंग बना दिया। इतना ही नहीं हमारी सरकार के दूसरे कार्यकाल में बोडोलैंड औरब्रूरियांग जैसे वर्षों से लंबित समझौते हुए। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की हर पुरानी से पुरानी समस्याओं को सुलझाने का कार्य कियाहै।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!