Message here

अभी तो मुझे ये नहीं पता यहाँ सफ़ाई कर्मचारी कितने हैं ? यहाँ पहले आप के पार्षद थे -पार्षद वार्ड (219)

पूर्वी दिल्ली : दिलशाद कालोनी RWA के जैरे एतमाम वार्ड 219 दिलशाद गार्डन के बीजेपी के नव निर्वाचित पार्षद की  RWA कार्यालय B ब्लॉक में पज़ीराई की गई , पज़ीराई के इस प्रोग्राम में RWA के सभी कारकुनैन बदस्तूर हाज़िर थे , साथ में कालोनी के मुआज़िज़ नागरिकों ने भी इस प्रोग्राम में शिरकत कर अपनी दिलचस्बी दर्ज कराई ।

स्वागतम की इब्तिदा करते हुए RWA ने फ़रमाया दिलशाद कालोनी कालोनी एक ऐसी बगिया है जिस में हर क़िस्म के फ़ुल नागरिकों की शक्ल आख़त्यार किए हुए हैं, सभी धर्म, जाति,वर्ग और समाज से मिल कर ये बाग़िया बनी हैं यहाँ पर रहने वाले हर तबके की ख़ैर ख़्वाही के लिये RWA हर मुमकिन कदम वक़्तम तौर पर उठाता रहता है , हम इस बगिया में अपने नये नवेले पार्षद श्री वीर सिंह पवार का गर्म जोशी से ख़ैर मकदम करते हैं और उम्मीद करते हैं RWA और पार्षद दोनों मिल कर कालोनी के रहने वालों की ज़िंदगी में और सुधार लाने के लिए वचनबद्ध रहेंगे।

इससे क़ब्ल वीर सिंह धींगान साबिक MLA को इस कालोनी के विकास के लिए जाना जाता रहा है पर अब हम ऐसी उम्मीद करते हैं कि बीजेपी के नव निर्वाचित पार्षद के नाम से भी ये कालोनी विकास के नाम से जानी जाये । हम आपके ज़हन में ये बात लाना चाहते हैं कि हमारी कालोनी के वासिंदों की सबसे बड़ी समस्या नालियों के निकास ,पीने के पानी की वर्षों पुरानी कम छमता वाली पाइप लाइन, सीवर का बूस्टेज का ना होना है, यदि भविष्य में  कोई बड़ा भूकंप आ जाए तो सबसे ज्यादा इस कालोनी में तबाही दिखाई देगी, उसकी वजह है कि नालियों के पानी की निकासी ना होने की वजह से सारा पानी मकानों की जड़ों में जा रहा है जिससे मकानों की जड़े दिन व दिन कमज़ोर हो रही हैं। यदि  जल्द ही यहाँ के ड्रेनेज सिस्टम को नहीं सुधारा गया तो आने वाले दिनों में भारी तबाही का सामना करना पड़ सकता है।

अपने उदबोधन में वार्ड (219) के पार्षद श्री वीर सिंह पवार ने कहा में इस स्वागत के लिए RWA एवं स्मस्त कालोनी के नागरिकों का धन्यवाद करता हूँ अवश्य ही पूर्व में मेरे द्वारा किए गए कोई अच्छे कर्म रहे होंगे जिस कि वजह से दिलशाद कालोनी के ABDE ब्लॉक मेरे वार्ड के हिस्से में जुड़ी, में इसके लिए ईश्वर का धनयबाद करता हूँ कि मुझे दिलशाद गार्डन के साथ साथ अब दिलशाद कालोनी के नागरिकों की सेवा करने का मौक़ा मिलेगा,  दिलशाद कालोनी मेरे लिये कोई नई नहीं है,में यहाँ की हर व्यवस्था से वाक़िफ़ हूँ जहां तक मुझे स्मरण है जब ये कालोनी बस रही थी  उस समय मैं प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था ,यहाँ की पीने की पाइप लाइन कि जो उस वक़्त डाली गई थी बेहद कमजोर है अगर हम पानी के पूरे प्रेशर से उस पाइप लाइन में पानी चलाएँ तो पाइप लाइन पूरी तरह फट जाएगी पर अफ़सोस की बात है पानी जैसी मूलभूत सुबिधा से अभी तक इस कालोनी वासिओं को वंचित रखा जा रहा है, केजरीवाल सरकार ने कालोनी के अंदर इतना बड़ा बूस्टर तो बना दिया पर इस बूस्टर से यहाँ के नागरिकों को पानी देने के लिए पुरानी पाइप लाइन को अभी तक चेंज नहीं किया गया ?

इसके अलावा यहाँ पार्किंग की बड़ी समस्या है जिस पर ध्यान दिया जाएगा जहां तक मुझे जानकारी है यहाँ मल्टी लेबल पार्किंग प्रस्तावित है जिसके बारे में और जानकारी ले कर RWA के साथ बैठ कर कालोनी वसियों की इस समस्या पर भी पूरा  ध्यान दिया जाएगा । और जहां तक यहाँ की सफ़ाई व्यवस्था की  बात है तो अभी तो मुझे ये भी नहीं पता कि यहाँ सफ़ाई कर्मचारी कितने हैं  ? क्यूँकि यहाँ पहले आम आदमी पार्टी का पार्षद था , हम बहुत सारी विसंगतियों को दूर करेंगे में RWA को साथ ले कर चलूँगा और आपके साथ बैठ कर योजना बनायेंगे ।

newsip द्वारा ये सवाल पूछे जाने पर कि मोदी सरकार सब का साथ सब के विकास की बात करती है पर कालोनी में विकास ना होने की वजह आप ही के पार्टी के एक पद अधिकारी द्वारा RWA को विवादित बना दिया गया है जिसकी वजह से नई RWA टीम को अभी तक चार्ज नहीं मिल पाया है क्या आप इस विषय में दोनों पक्षों को बिठा कर कोई हाल निकलने के पहल करेंगे ?

पार्षद महोदय ने कहा में इस मामले में मध्यस्था करने को पूरी तरह से तैयार हूँ अगर मेरे समझाने से इस विवाद का निपटारा होता है तो ये मरे लिये बड़ी ख़ुशी कि बात होगी।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!