Message here

साइबर अपराध बड़ी चुनौती बन कर उभर रहा है। इससे बचने के लिए हर नागरिक को खुद को सचेत रखना होगा

ऑनलाइन गतिविधियों को लेकर हमें सावधान रहना चाहिए.

नई दिल्ली, दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा साइबर पुलिस, दिल्ली एवं सोसाइटी फॉर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलोजी इनिसिएटिव के संयुक्त तत्वावधान में “साइबर सावधानियाँ” नाम से एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।विश्वविद्यालय के प्रज्ञान भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में बाहरी उत्तरी दिल्ली जिला पुलिस की ओर से एसीपी यशपाल सिंह व बाहरी उत्तरी दिल्ली साइबर पुलिस स्टेशन के एसएचओ रमन सिंह ने साइबर अपराधों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

एसीपी यशपाल सिंह ने कहा कि आज के समय में साइबर अपराध बड़ी चुनौती बन कर उभर रहा है। इससे बचाने के लिए हर नागरिक को खुद को सचेत रखना होगा। उन्होने कहा कि ऑनलाइन गतिविधियों को लेकर हमें सावधान रहना चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऑनलाइन खरीद करते समय पूरी तरह से सावधानी रखनी चाहिए। साइबर पुलिस का हमेशा यह प्रयास रहता है कि ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई की जाए और लोगों को साइबर अपराध के संबंध में अधिक जागरूक किया जाए, लेकिन इसके लिए लोगों को खुद भी सचेत रहना होगा। कार्यक्रम में साइबर पुलिस स्टेशन के एसएचओ रमन सिंह ने भी साइबर अपराधों पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि जब भी किसी को लगता है कि वह साइबर क्राइम का शिकार हो चुका है तो फौरन साइबर क्राइम पुलिस को सूचित करें।

दिल्ली पुलिस की वेबसाइट और डायल 112 के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर डीटीयू कुलसचिव प्रो. मधुसूदन सिंह, उपकुलसचिव अनिल कुमार एवं सभी डीन, शिक्षक व गैर शिक्षक अधिकारी और कर्मचारियों सहित अनेक विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!