Take a fresh look at your lifestyle.

शिखर धवन ने अग्रणी भारतीय योग ब्रांड ‘सर्वा’ में निवेश किया

यह किसी स्पोर्ट्स पर्सन द्वारा ब्रांड में किया गया पहला निवेश है, इससे पहले इसे एलेक्स                              रोड्रिगेज और जेनिफर लोपेज सहित प्रमुख नामों से फंडिंग मिली है ।

मुंबई,  सर्वा, भारत के सबसे तेजी से बढ़ते योग आधारित कल्याण ब्रांड ने क्रिकेटर और उद्यमी शिखर धवन से फंडिंग की है । एक खिलाड़ी और फिटनेस के प्रति जागरुक होने के कारण, शिखर लंबे समय से योग का अभ्यास कर रहे थे और योग के कारण हाल ही में उनकी चोट से वापसी हुई है । इस बिज़नेस में उनका निवेश इस विश्वास को पक्का करता है कि योग भावनात्मक, आध्यात्मिक और शारीरिक फिटनेस प्राप्त करने में मदद कर सकता है । उनका यह भी मानना ​​है कि योग दुनिया के लिए भारत द्वारा दिया गया एक उपहार है ।

सर्वा अब तक, डेविड ग्याम्पोलो सहित वैश्विक निवेशकों की एक शानदार सूची से फंडिंग में $ 8 मिलियन से अधिक जुटा चुका है, जो दुनियाभर में स्वास्थ्य और फिटनेस क्षेत्र में प्रसिद्ध उद्यमी है; मार्क मास्ट्रोव, एक उद्यमी ’स्टीव जॉब्स ऑफ़ फिटनेस’ के रूप में स्वागत करता है; जेनिफर लोपेज, एलेक्स रोड्रिगेज, जुम्बा, फायरसाइड वेंचर्स एंड मंत्रा कैपिटल । बॉलीवुड हस्तियों, जैसे – मलाइका अरोड़ा, ऐश्वर्या.आर.धानुष, शाहिद और मीरा कपूर ने भी इस उद्यम से फिर से जुड़े हैं । ब्रांड का उद्देश्य 7 बिलियन सांसों को योग और चेतना के माध्यम से जोड़ना और इसे विभिन्न जीवन शैली, व्यक्तियों और अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वालों के एक निरंतर भाग के रूप में प्रदर्शित करना है और यह दिखाना है कि योग ने उन्हें कैसे बदल दिया है ।

निवेश के बारे में बोलते हुए, सर्वेश शशि, संस्थापक सर्वा और सह-संस्थापक दिवा योग, ने कहा, “हम एक निवेशक और साझेदार के रूप में शिखर धवन के साथ मिलकर बहुत खुश हैं । खेल और फिटनेस हाथ से हाथ मिलाने से चलते हैं और शिखर ने स्वास्थ्य और समस्त भलाई के लिए सर्वा की फिलोसफी के साथ पूरी तरह से गठबंधन किया है, जो क्रिकेट जैसे तेज-तर्रार खेल के लिए जरूरी है । उनकी भागीदारी हमें योग के रूप में प्रामाणिक, आधुनिक और योग में एक नए बदलाव में मदद करेगी । एक स्थिति जो योग को लेकर भारत में कभी नहीं रही है ”।

इस बारे में बात करते हुए शिखर धवन ने कहा, सर्वा बेहतर जीवन जीने के लिए लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में बहुत अच्छा काम कर रहा है और मैं सात अरब सांसों को जोड़ने के उनके इस मिशन में शामिल होने के लिए रोमांचित हूं । फिटनेस और वेलनेस के साथ मेरी निजी यात्रा तब शुरू हुई जब मैंने क्रिकेट की दुनिया में प्रवेश किया । मुझे योग से फायदा यह हुआ कि एक चोट से उबरने के दौरान सही आकार में वापस आया, सहनशक्ति का निर्माण हुआ और खेल से पहले ध्यान केंद्रित हुआ । मेरे लिए योग एक समग्र कसरत है जो मुझे शारीरिक फिटनेस, मानसिक शक्ति, चंचलता और मन की शांति प्राप्त करने में मदद करता है । यही वजह है कि जब मैं सर्वेश से मिला, तो मैं तुरंत सर्वा के लिए उनके विजन से जुड़ा । “

सर्वा और उसके महिला केंद्रित ब्रांड दिवा योग 2016 में अपनी स्थापना के बाद से बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं और अब एक एक साथ मिलकर ऑफ़लाइन और ऑनलाइन ऑफर दे रहे हैं । वर्तमान में लॉन्च किया गया सर्वा योग ऐप 2 श्रेणियों में विभाजित है : बॉडी, वह वीडियो ऑन डिमांड, लाइव और एक इंटरेक्टिव ऑफर की मेजबानी करता है, जो वर्तमान में चल रहा है, माइंड – स्लीप, मेडिटेशन और चेतना के लिए प्रामाणिक भारतीय कहानियों का संग्रह । जल्द ही लॉन्च होने वाली तीसरी श्रेणी को नौरिश कहा जाता है, जो हेल्दी रेसेपी, त्वचा की देखभाल के सुझावों की जानकारी देगा ।

“आज योग कई खिलाड़ियों के साथ खेल की दुनिया का अहम हिस्सा हो गया है, जिन्होंने अपने नियमित अभ्यास के साथ योग के अभ्यास से मिलने वाले लाभों की खोज की है । सर्वेश शशि ने कहा कि हम पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट, बैडमिंटन, गोल्फ, मुक्केबाजी, तैराकी और टेनिस के क्षेत्र सहित कई एथलीटों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ।

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक, शिखर धवन की योग दिनचर्या सूर्य नमस्कार के साथ शुरू होती है, उसके बाद सर्वंगासन और हलासन द्वारा अपनी पीठ और कोर को सक्रिय करते हैं और प्राणायाम के साथ अपने अभ्यास को समाप्त करते हैं । यह आसन उसके शरीर को खोलते हैं और उन्हें मानसिक रूप से भी आराम देते हैं । यह उन्हें एक उद्यमी के रूप में उनके अभी के कार्यकाल के साथ जीवन के अन्य पहलुओं को संतुलित करने की सुविधा देता है ।

सर्वा और दीवा योग की वैश्विक डिजिटल पहुंच 200 मिलियन से अधिक है । ब्रांडों ने विभिन्न देशों के लोगों को इस समग्र अभ्यास से जोड़ने और इससे मिलने वाले लाभों में मदद करने का प्रयास किया है । अधिक जानकारी के लिए या लाइव क्लासेज़ में शामिल होने के लिए लोग live.sarva.com पर लॉग इन कर सकते हैं या ऐपस्टोर और आईओएस पर सर्वा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं । आप @thedivayoga पर लाइव योग सेशन भी देख सकते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!