Take a fresh look at your lifestyle.

बीजेपी वर्सेज कांग्रेस’ लिखना बंद करें सोनिया जी : भाजपा

सोनिया गाँधी कहती हैं कि ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस' नहीं होना चाहिए लेकिन यह कर कौन रहा है? चुनौती भरे समय में भी इस तरह की राजनीति केवल कांग्रेस कर रही है, राहुल गांधी कर रहे हैं। सोनिया जी, आज देश को एक सुर में बोलने की जरूरत है। आप कृपया ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस' लिखना बंद कीजिये।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने आज बुधवार को सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी द्वारा नकारात्मक राजनीतिकरने और देश की जनता को गुमराह करने का बड़ा आरोप मढ़ते हुए मनरेगा, राहुल गाँधी द्वारा भारत-चीन सीमा विवाद पर दिए गए बयान, आधार औरआरोग्य सेतु एप तक सभी मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी के हर झूठ को उजागर किया। सोनिया गाँधी द्वारा मनरेगा के ऊपर अखबारों में लिखे गए लेख को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि सोनिया गाँधी नेआर्टिकल में अपनी सरकार के बहुत सारे काम गिनाये लेकिन वे अपनी सरकार की नाकामियों को भी बताती तो अच्छा रहता। जो काम यूपीएसरकार के समय शुरू हुए, उनको हमारी सरकार ने व्यवस्थित, बेहतर और प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मनरेगा जैसी गरीबकल्याण की कई योजनाओं को मोदी सरकार ने इस तरह क्रियान्वित किया है कि उसका पूरा फायदा जरूरतमंदों को मिले। उन्होंने कहा कि मनरेगायूपीए सरकार के समय शुरू हुई थी, इस पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन कांग्रेस के शासन में मनरेगा के नाम पर गरीबों के हक़ के पैसे कीकिस तरह बंदरबांट होती थी, किस तरह घोटाले होते थे, यह पूरा देश जानता है। मुझे एक और बात को लेकर बड़ा आश्चर्य हुआ। जब सोनिया गाँधीजी यूपीए की सरकार की बात कर रही थीं तो कम-से-कम एक बार ही सही, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम तो ले लिया होता लेकिन उन्हें गाँधीपरिवार के बाहर किसी को भी क्रेडिट नहीं देना है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार और नरेन्द्र मोदी की सरकार में एक सबसे बड़ा अंतर यह है कि यूपीए की सरकार जो भी काम शुरूकरती है, एक तो उसे पूरा नहीं करती, दूसरा उसका इम्प्लीमेंटेशन सही तरीके से नहीं होता है। उसी काम को हम पूरा करते हैं और बेहतर तरीके सेकरते हैं। मनरेगा पर मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पहले मनरेगा का पैसा मजदूरों को नहीं मिलता था, जबकि आजउनके खाते में जाता है। आज हमारी सरकार ने इस तरह की व्यवस्था बनाई है कि मनरेगा का सारा पेमेंट सीधे बैंक सीधे कामगारों के अकाउंट मेंजाता है, इसके बीच में कोई बिचौलिया नहीं है। अब बिचौलियों का राज समाप्त है। मुझे पता है कि जब बिचौलिये समाप्त होते हैं तब कांग्रेस केलोगों को परेशानी होती ही है लेकिन अब बिचौलियों की हम एक नहीं चलने देंगे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि सोनिया गाँधी जी, आपकी सरकार के समय मनरेगा में 21.4 फीसदी लोगों को फायदा हो रहा था, लेकिन हमारीसरकार में ये आंकड़ा बढ़ कर 67.7 फीसदी पहुंच गया है। स्वर्गीय श्री राजीव गाँधी कहते थे कि मैं दिल्ली से एक रुपया भेजता हूँ तो गरीब के पास15 पैसे पहुंचते हैं लेकिन मोदी सरकार 100 रुपये भेजती है तो गरीब को पूरे 100 रुपये मिलते हैं, यह है कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच का अंतर। यहहै डिजिटल इंडिया की सफलता। उन्होंने कहा कि यूपीए के समय में शुरू की गई आधार योजना निराधार थी। हम इसके लिए प्रभावी कानून लेकरआये। आज आधार के माध्यम से काम करते हैं। आज देश के 126 करोड़ लोगों के पास आधार है। 121 करोड़ मोबाइल फोन इससे जुड़ा है औरइसके जरिए 37 करोड़ जनधन अकाउंट को जोड़ा गया है और उसमें पैसे भेजे जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने इन खातों में 11 लाख करोड़ रुपये भेजेहैं। 1.71 लाख करोड़ रुपये की बजत की गई है क्योंकि यहां बिचौलियों की नहीं चलती है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सोनिया गाँधी कहती हैं कि ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस’ नहीं होना चाहिए लेकिन ‘बीजेपी वर्सेजकांग्रेस’ कौन कर रहा है? चुनौती भरे समय में भी इस तरह की राजनीति केवल कांग्रेस कर रही है, राहुल गांधी कर रहे हैं। राहुल गांधी साल पूछतेहैं कि लॉकडाउन से क्या फायदा हुआ  जबकि कांग्रेस शासित प्रदेशों के उनके मुख्यमंत्री ही लॉकडाउन लगाते हैं। पंजाब की सरकार ने लगारखा है, महाराष्ट्र और राजस्थान में लगा हुआ है। मैं राहुल गाँधी से सवाल पूछना चाहता हूँ कि क्या आपके मुख्यमंत्री आपकी बात नहीं सुनते हैं याआपका तर्क हल्का रहता है। क्या उनके मुख्यमंत्री उनकी बात नहीं सुनते, जो लॉकडाउन का समर्थन कर रहे थे। मैं सोनिया जी से आग्रह करता हूं किआज जब देश को एक सुर में बोलने की जरूरत है, तब आप कृपया ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस’ लिखना बंद कीजिये। हम ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस’ सेभागते नहीं हैं। चुनाव आने दीजिए, हम पूरी ईमानदारी से ‘बीजेपी वर्सेज कांग्रेस’ करेंगे। अभी तो फिलहाल कांग्रेस को राष्ट्र के लिए प्रयास करनाचाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के समय में शुरू की गई प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना और नेशनल हाइवे योजना का जिक्रकरते हुए उन्होंने कहा कि इसके साथ यूपीए सरकार ने क्या किया था, इससे भी देश की जनता वाकिफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने यहां सेअटल बिहारी वाजपेयी की फोटो हटवाने का काम किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!