Take a fresh look at your lifestyle.

*कोरोना वायरस महामारी – डॉ विवेक बिंद्रा द्वारा 1 करोड़ रुपयों का दान*

*नई दिल्ली:*   हमारे देश में कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। एक तरफ जहाँ सरकार समुचित उपाय और क़दम उठा रही है, वहीँ दूसरी ओर देश की कई विभूतियाँ भी इसमें अपना सहयोग दे रहीं हैं।  और अब “बड़ा बिज़नेस प्र लि.” के संस्थापक और सीईओ डॉ. विवेक बिंद्रा, जो की एक प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर और बिजनेस कोच हैं, साथ ही जो 11 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ विश्व के नंबर 1 एंटरप्रेन्योरशिप पर आधारित यूट्यूब चैनल चलाते हैं, ने इस कोरोना प्रकोप से निजाद दिलाने के लिए दिल्ली के गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन प्रदान कराने के लिए 1 करोड़ रुपयों का अनुदान दिया है। डॉ. विवेक बिंद्रा ने यह राशि इस्कॉन को दान दी है जो दिल्ली सरकार के साथ मिलकर सरकारी स्कूलों द्वारा उन ग़रीबों और जरूरत मंदों को भोजन उपलब्ध करा रही है जो की इस महामारी से पीड़ित हैं।  दिल्ली की अधिकाँश ग़रीब जनता दैनिक मज़दूरी करती है अतः उनकी दिनचर्या उनके लिए बहुत ही कठिन होती है।  इस महामारी में इस सहायता से उनकी काफी मदद हो पायेगी।

इस जानलेवा बीमारी के प्रकोप पर बोलते हुए डॉ. विवेक ने कहा, “जहाँ तक मुझे याद है, यह दुनियाँ की सबसे कठिन चुनौती है, और खासकर भारत में जहां जनसंख्या का घनत्व इतना अधिक है।  मेरे देशवासी मेरी प्राथमिकता हैं और मैं सभी से अपील करता हूं की हमसे जितना भी हो सके,  हमें तेजी से कार्य करने और एक-दूसरे का समर्थन करने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर श्री पीयूष गोयल ने कहा – “इस्कॉन” सदा ही देश के नागरिकों की मदद के लिए अग्रिणी रहा है और हम डॉ. विवेक बिंद्रा जैसी महान हस्तियों के अत्यंत आभारी हैं जो हमेशा मानवता और राष्ट्र के प्रति चिंतित रहते हैं।“  इनकी यह सहायता देश की इस गंभीर स्थिति में एक वरदान  बन कर सामने आयी है।  डॉ. बिंद्रा के अलावा, गौतम अडानी (अडानी ग्रुप) एवं श्याम जिंदल (जिंदल ग्रुप) जैसे उद्यमियों ने भी बड़ी धन राशि देकर इस प्राकृतिक आपदा में मदद कर असीम अनुकम्पा जताई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!