Take a fresh look at your lifestyle.

7.5 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से सी. एम. साइंस कॉलेज दरभंगा में बनेगा आर्यभट्ट बॉयज़ हॉस्टल

पावरग्रिड  के  निगमित  सामाजिक  दायित्व  के अंतर्गत 7.5 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से सी. एम. साइंस कॉलेज, दरभंगा में बनने वाले इस आर्यभट्ट बॉयज़ हॉस्टल में 150 बेड होंगे

दरभंगा में  सी. एम. साइन्स  कॉलेज में आर्यभट्ट पुरुष छात्रावास की बिल्डिंग का निर्माण भारत सरकार की महारत्न कंपनी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशनऑफ इंडिया लिमिटेड (पावरग्रिड) द्वारा अपने निगमित सामाजिक दायित्व (CSR) मद से किया जाएगा। श्री आर. के. सिंह,  राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) (विद्युत एवंनवीन और नवीकरणीय ऊर्जा)  द्वारा इस परियोजना का शिलान्यास वर्चुअल माध्यम  से किया गया। इस मौके पर  दरभंगा के सांसद  श्री  गोपाल जी ठाकुर  विशिष्ट अतिथि के रूप  में ऑनलाइन जुड़े हुए थे और दरभंगा के विधायक  श्री  संजय  सरावगी  की गरिमामयी उपस्थिति में इस शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसअवसर पर पावरग्रिड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री के. श्रीकांत ने सभी गण-मान्य अतिथियों का स्वागत किया।

पावरग्रिड  के  निगमित  सामाजिक  दायित्व  के अंतर्गत 7.5 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से सी. एम. साइंस कॉलेज, दरभंगा में बनने वाले इस आर्यभट्ट बॉयज़ हॉस्टल में 150 बेड होंगे। इसके साथ ही पावरग्रिड सीएसआर के तहत ही सी.एम. साइंस कॉलेज में पार्क का भी विकास किया जाएगा। इस परियोजना से सी. एम. साइंस कॉलेज में अध्ययनरत छात्रों को पर्याप्तआवास सुविधा प्रदान करने में मदद मिलेगी और कॉलेज के छात्रों के लिए विभिन्न शैक्षिक कार्यक्रमों की मेजबानी के लिएपर्याप्त ढांचागत सुविधा उपलब्‍ध होगी, पावरग्रिड द्वारा ही लगभग 15 करोड़ रूपए की लागत से दरभंगा के  डी.एम.सी.एच में पावरग्रिड विश्राम सदन काभी निर्माण किया जा रहा है । इस परियोजना  का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो चुका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!