NHPC CMD के उधारी पद पर पूर्ण विराम की संभावना।

NHPC CMD के उधारी वाले पद पर पूर्ण विराम की संभावना है, ऐसी चर्चाएँ हैं कि अब इस पद पर  अतिरिक्त चार्ज की ज़िम्मेदारी श्री R P गोयल , निदेशक वित्त NHPC को दी जा सकती है। पाठकों को बता दें कि इस पद के लिए पिछले कई वर्षों से नियुक्ति से संबंधित फाइल विभागों में धूल चाट रही है, नियुक्ति करने वाली सरकारी मशीनरी कुंभकर्ण रूपी नींद में मूलव्वीस नज़र आती है।

NewsIP के सूत्रों के मुताबिक़ THDC के सीएमडी श्री राजीव बिश्नोई का NHPC में ब हैसियत अतिरिक्त CMD का कार्यकाल ख़त्म होने जा रहा है , पिछले कई वर्षों से NHPC के CMD का पद उधारी पर चल रहा था , जिसको अतिरिक्त चार्ज के रूप में CMD THDC श्री राजीव बिश्नोई सम्भाल रहे थे , अल्प काल के रूप में उनके कार्यकाल को हर बार बड़ा दिया जाता था ।
अब ऐसी चर्चाएँ हैं कि इस बार NHPC में ब हैसियत CMD उनके कार्यकाल के बढ़ाने पर पूर्ण विराम लगा दिया जायेगा , मतलब अब उनका एनएचपीसी में कार्यकाल और नहीं बड़ाया  जाएगा । उनकी जगह एनएचपीसी में निदेशक वित्त श्री R P गोयल को अतिरिक्त चार्ज दिया जा सकता है।
पाठकों को बता दें देश की सबसे बड़ी hydro power जनरेट करने वाली कंपनी के CMD पद पर लंबे समय से कोई परमानेंट CMD की नियुक्ति  ना होना सरकारी तंत्र पर एक सवालिया निशान है ?
सवाल ये है , क्या ये मान लिया जाये कि  NHPC में CMD पद के लिए काबिल उम्मीदवारों का आकाल पड़ गया है ? या फिर कुछ तो है जिसकी पर्दा दारी है, और यदि नहीं तो फिर चयन करने की प्रक्रिया में इतनी लेट लतीफ़ी क्यों ?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!