एमसीडी महिला कारोबारियों को नहीं आने देंगे कोई परेशानी – मेयर दिल्ली नगर निगम

दिल्ली। व्यापारियों के हक की बात उठाने वाली संस्था चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने शुक्रवार शाम में दिल्ली विधानसभा परिसर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया। इस अवसर पर सीटीआई होलिस्टिक काउंसिल भी लॉन्च की गई। इस कार्यक्रम में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की मेयर शैली ऑबेरॉय और दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल विशेष रूप से उपस्थित रहें।

सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल के अनुसार, कार्यक्रम में दिल्ली की मेयर शैली ऑबेरॉय ने महिला कारोबारियों को भरोसा दिया कि अब एमसीडी का कोई भी अधिकारी दुकान, गोदाम और फैक्ट्री में जाकर कारोबारियों को परेशान नहीं करेगा, विशेषकर महिला कारोबारियों को भी उन्होंने आश्वासन दिया, यदि कोई एमसीडी का कर्मचारी रिश्वत मांगता है, तो वह तुरंत सूचित करें। क्योंकि आम तौर पर महिला व्यापारियों को ट्रेड और हेल्थ लाइसेंस लेने में दिक्कतें आती हैं, जिसका जल्द से जल्द समाधान करेंगे।

इस अवसर पर स्वाति मालीवाल ने महिला आयोग के कामकाज के बारे में जानकारी दी, उन्होंने महिलाओं को बताया कि किस तरह डीसीडब्ल्यू दिन-रात महिलाओं के अधिकारों व सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहा है। अब तक एक लाख से अधिक केस पर काम हुआ है। उन्होने महिला व्यवसायियों से आह्वान किया कि सब मिलकर दिल्ली की बेहतरी के लिए काम करेंगी।

सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में दिल्ली की इक्कीस महिलाओं को सम्मानित किया गया, जो अपने-अपने क्षेत्र में शानदार काम कर रही हैं। इस अवसर पर सलोनी खुराना, मेघा मल्होत्रा, भारती तनेजा, कलश चौपड़ा, मान्या पाठक, टीना मनचंदा, निधि नंद्राजोग, प्रीति पूजा, मृदुला खन्ना अरोड़ा, मनीषा अरोड़ा, लक्ष्मी सिंह, राधा गोयल, गीतिका बजाज, अंशु मेहता, एना सचदेवा और बीनू अरोड़ा मेहरा आदि जैसी महिलाएं मेकअप आर्टिस्ट, फैशन डिजाइनिंग, बुटीक, एग्जीबिशन और इवेंट ऑर्गनाइज का काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। इन्हें सीटीआई वीमन काउंसिल की ओर से सर्टिफिकेट दिए गए।

प्रोग्राम में होलिस्टिक काउंसिल लॉन्च हुई, जिसकी अध्यक्ष तारा मल्होत्रा बनीं। इसमें न्यूमेरोलिजिस्ट, टेरो कार्ड रीडर, ज्योतिषाचार्य और मेडिटेशन सेक्टर की महिलाएं आती हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में वीमन काउंसिल की अध्यक्ष मालविका साहनी, शालिनी जैन, राजमणि पाठक, इंदु शर्मा, जसविंदर कौर, निर्मल रंधावा, गुरमीत अरोड़ा और विष्णु भार्गव ने अहम भूमिका निभाई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!