Message here

गेल के पद पर हो गया खेल

नई दिल्ली : गेल के निदेशक मार्केटिंग के पद की सिफ़ारिश पर काले बादल छाते दिख रहे हैं, ये बादल बारिश बन बरसेंगे या नहीं ये तो वक़्त ही बताएगा पर मामला बहुत ही संजीदा है, ऐसी चर्चाएँ चल रही हैं कि गेल के निदेशक मार्केटिंग के पद पर IGL के MD श्री संजय कुमार(ED) के नाम की सिफ़ारिश २९ मार्च को PESB द्वारा की गई थी।
जैसे ही उनकी सिफ़ारिश का ऐलान हुआ बोरा भर के शिकायतें मिली, जिसकी वजह से सूत्रों के मुताबिक़ उनके निदेशक मार्केटिंग के पद पर नियुक्त होने में मुश्किलें आ सकती हैं, हमारी एक्सपर्ट की ऐसी राय है कि अक्सर ऐसा चलन में देखा गया है कि जैसे ही किसी की सिफ़ारिश किसी बड़े पद के लिये की जाती है उसके ख़िलाफ़ anonymous  शिकायतों का एक ढेर सा लग जाता है, जबकि CVC के दिशा निर्देश में साफ़ कहा गया है कि किसी भी anonymous शिकायत पर जब तक कार्यवाही ना की जाये जब तक कि शिकायत करता शपथपूर्वक  अपना बयान CVC के अधिकारी के सम्मुख ना दर्ज कराये।

IGL धीरे धीरे कोयले की ख़ान जैसा एक ऐसी शक्ल अख़्तियार कर रहा है जिस में आप सफ़ेद कपड़ों पर बिना दाग के बाहर निकल आये तो समझे कि आपने गंगा नहा ली, IGL के ज़्यादातर अफ़सरों के ख़िलाफ़ कुछ ना कुछ मामलों में जाँच चल रही है।

अब देखना ये होगा कि इस बार IGL के MD पद से संजय कुमार (ED) की नियुक्ति गेल के निदेशक पद पर होती है या फिर इस नियुक्ति पर ग्रहण लगेगा ?

error: Content is protected !!