Take a fresh look at your lifestyle.

राजधानी दिल्ली में शराब के नये ठेके खुलने का लगातार बढ़ता विरोध …

A Report by R K Singh

आज एकबार फिर से मयूर विहार फेस 3 में दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत खुलने वाले ठेके का पुरजोर विरोध शुरू हो गया है ।

राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हो गई है । राजधानी में लगातार नई शराब नीति का विरोध हो रहा है।   लोग क्षेत्र में खुल रहे नए ठेके का विरोध कर रहे है ।

इसी कड़ी में दिल्ली के मयूर विहार फ़ेस 3 में लोग आज दुसरी बार शराब की नई दुकान खोलने का विरोध कर रहे हैं।

इलाके के सभी आर.डब्लू.ए.(पॉकेट 1 से 6) एवं बीजेपी इसका विरोध कर रही है. बीजेपी के मुताबिक इससे दिल्ली में शराब की कई दुकानें खुलेंगी और शराब के ठेके बढ़ जाएंगे, जिससे क्राइम बढ़ेगा और हमारी बहन बेटियाँ सुरक्षित नहीं रह पाएँगी ।

पुरानी आबकारी नीति के तहत 60 फीसदी दुकानें सरकारी और 40 फीसदी प्राइवेट लेकिन नई आबकारी नीति से 100 फीसदी दुकानें प्राइवेट होंगी

दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति के तहत कई नए इलाकों में शराब की दुकानें खोलने का लाइसेंस जारी किया है ।

अरविंद केजरीवाल का यह कहना था कि नई शराब नीति से दिल्ली सरकार को 15 हज़ार करोड़ की आय होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के युवाओं को और लोगों को अब आसानी से शराब मिल सकेगी और उन्होंने उम्र भी 25 से घटाकर 21 साल कर दी है. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली के लोगों को शराब कैसे पीनी चाहिए उसके तरीके भी बताएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने इस शराब नीति के पक्ष में यह भी कहा कि पहले शराब के ठेके सुबह 10 बजे खुलते थे और रात को 10 बजे बंद होते थे. अब सुबह 3 बजे तक दिल्ली में शराब परोसी जाएगी और पी जा सकेगी

लोगों का कहना है कि सरकार इन इलाकों में अस्पताल, जिम व स्कूल-कॉलेज बनवाए तो हम उसका स्वागत करेंगे. लेकिन शराब की दुकान खोलने के फैसले को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगों का ये भी कहना था की अगर सरकार ये फैसला वापस नहीं लेती ताबतक आंदोलन जारी रहेगा ।

इस नीति का स्थानीय लोगों के साथ सभी RWA (1 से 6 पॉकेट ) के प्रेसिडेंट एवं सदस्यगण उपस्थित थे । इसके अलावा बीजेपी के पूर्वी दिल्ली के जिला महामंत्री श्री संजीव सिंह , जिला अध्यक्ष श्री विनोद , मण्डल अध्यक्ष श्री संजीव भदौरिया , श्री जगदीश गौतम , श्री नवल किशोर , आरडबल्यूए प्रेसिडेंट श्री बी के पाण्डेय , श्री अनूप पोखरियाल पॉकेट -3, श्री मनोज चौधरी पॉकेट -2 , श्री जगदीश शर्मा पॉकेट-4 , श्री चौहान जी पॉकेट – 5, श्री वलवन्त जी पॉकेट -1 उपस्थित थे ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X