Take a fresh look at your lifestyle.

तृणमूल सरकार ने कोरोना काल में श्रमिक भाइयों को पश्चिम बंगाल में आने से भी रोकने का पाप किया-जे पी नड्डा

दीदी यह जान चुकी हैं कि पश्चिम बंगाल में उनकी पांवों के नीचे से जमीन खिसक चुकी है। राज्य की जनता प्रदेश में कमल खिलाने का मन बना चुकी है।

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने  वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा की नवगठित कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया। कार्यक्रम में भाजपा मुख्यालय में दिल्ली मंच पर माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री श्री शिव प्रकाश जी और केंद्र सरकार में मंत्री श्री बाबुल सुप्रियो मौजूद थे जबकि पश्चिम बंगाल में मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्रीदिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी श्री कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ भाजपा नेता श्री मुकुल रॉय, श्री राहुल सिन्हा एवं श्री अरविंदमेनन उपस्थित थे। इसके साथ-साथ पश्चिम बंगाल के सभी भाजपा सांसद, विधायक और कार्यसमिति के सभी सदस्य भी कार्यकारिणी से जुड़े। पश्चिम बंगाल की महान धरती को नमन करते हुए कहा कि यहाँ की पावन धरा भारतीय संस्कृति की द्योतक है। स्वामी विवेकानंद, गुरुदेवरबींद्रनाथ टैगोर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, महर्षि अरबिंदो, बंकिम चंद्र चटर्जी और चैतन्य महाप्रभु की भूमि पश्चिम बंगाल की धरा को मैं शत-शत बारप्रणाम करता हूँ। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत लगातार विकास के नए सोपान रच रहा है। प्रधानमंत्री जी ने वर्षों से लंबितसमस्याओं का समाधान किया है चाहे अयोध्या में भगवान् श्री राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास हो, धारा 370 एवं 35A का उन्मूलन हो या फिरट्रिपल तलाक का खात्मा हो। पूरी दुनिया वर्तमान में कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रही है। जब विश्व कोरोना के समय घुटने टेक करकिंकर्तव्यविमूढ़ सी स्थिति में था, तब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व को आगे बढ़ने का रास्ता दिखाया।प्रधानमंत्री जी ने सही समय पर साहसिक कदम उठा कर देश को कोविड के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार किया। मार्च में जहां हमारी टेस्टिंग कैपिसिटीमहज 1500 प्रति दिन की थी, वहीं आज रोजाना 11 लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं। वर्तमान में 1653 डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल हैं, 12 लाखडेडिकेटेड कोविड बेड्स हैं, 50 हजार वेंटीलेटर्स बेड हैं और तीन लाख से अधिक वेंटीलेटर्स का निर्माण हुआ है। अब हम फेस कवर और पीपीई किट्स कानिर्यात भी कर रहे हैं।

आत्मनिर्भर भारत अभियान और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जीने जहां एक ओर 1.70 करोड़ रुपये की योजना से देश के आम वर्ग को राहत पहुंचाने का प्रबंध किया, वहीं दूसरी ओर 20 लाख करोड़ रुपये कीयोजना से देश के आत्मनिर्भर बनने की नींव भी रखी। देश के 80 करोड़ लोगों के लिए मार्च से लेकर नवंबर तक के मुफ्त राशन की व्यवस्था कीगई। दिव्यांग, विधवाओं और बुजुर्गों को 1,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। लगभग 8 करोड़ गरीब माताओं को तीन मुफ्त सिलिंडर दिए गएऔर कोविड से निर्णायक लड़ाई के लिए देश के 12 करोड़ से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि की पांचवीं और छठी क़िस्त दी गई।एमएसएमई के लिए तीन लाख करोड़ रुपये के कोलेटरल फ्री लोन की व्यवस्था की गई जिसमें से लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपये सेंक्शन भी हो चुके हैं।कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपये का फंड रखा गया है। लगभग 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स के लिए दस – दस हजार रुपये की आर्थिकसहायता जारी की गई है। प्रधानमंत्री जी द्वरा शुरू की गई वोकल फॉर लोकल की अपील देश को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहनकरेगी। हमें पश्चिम बंगाल के पत्र चित्र, जूट, नेचुरल फाइबर और ब्रास मेटल के लोकल उद्योगों को आगे ले जाने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!