कायस्‍थ समाज अपने स्वर्णिम इतिहास को फिर दोहराएगा : रागिनी रंजन

पटना, ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) बिहार कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न हुयी, जिसमें आगामी 19 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले विश्व कायस्थ महासम्मेलन ‘उम्‍मीदों का कारवां’ कार्यक्रम को लेकर समीक्षात्मक चर्चा की गयी।
जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन की अध्यक्षता में विश्व कायस्थ महासम्मेलन ‘उम्‍मीदों का कारवां’ कार्यक्रम में बिहार की भूमिका और शंखनाद यात्रा को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी। इस अवसर पर जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन ने 19 दिसंबर को तालकटोरा स्‍टेडियम में आयोजित विश्व कायस्थ सम्मेलन ‘उम्‍मीदों का कारवां’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए समाज के लोगों से दिल्‍ली चलो कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, कायस्‍थ समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। मौजूदा राजनीतिक और समाजिक परिदृश्‍य में कायस्थ समाज की उपेक्षा की जा रही है। कायस्थ राजाओ, साम्राज्योँ और उनके साहसिक शासनकाल का अविष्मरणीय योगदान रहा है, जिसे कायस्‍थ समाज एक बार फिर दोहराएगा। हम सभी को फिर से एकजुट होने की जरूरत है।
जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा कि जीकेसी की स्थापना का महत्वपूर्ण उद्देश्य सम्पूर्ण कायस्थ समाज को संगठित, उन्नत एवं सशक्त करना है। कायस्थ समाज के लोगों को एक दूसरे से समन्वय स्थापित करने की जरूरत है, जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने जीकेसी सदस्यता अभियान में युवाओं और महिलाओं को जोड़ने पर विशेष जोर दिया।
जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार अभिषेक ने विश्व कायस्थ महासम्मेलन की तैयारी के लिये जीकेसी बिहार की टीम मिलजुल कर अभी से तैयारी करने में लगी हुयी है।जीकेसी का गठन का मूल मकसद कायस्थ समाज के लोगों का राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक विकास करना है। जीकेसी के गठन के साथ ही धरातल पर काम करने वाले प्रतिभाशाली लोगों की टीम बनायी गयी है, जो सबका साथ और सबका विकास के साथ काम करने में कृत संकल्पित हैं। उन्होंने युवआों को विश्व कायस्थ महासम्मेलन में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।
इस अवसर पर जीकेसी मीडिया सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार, राष्ट्रीय सचिव विद्याभूषण डब्लू, कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव अनुराग समरूप, संगठन मंत्री बलिराम जी,प्रदेश महासचिव संजय कुमार सिन्हा, युवा प्रकोष्ठ प्रभारी राजेश सिन्हा संजू, मीडिया सेल के प्रदेश महासचिव मुकेश महान, युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुशांत सिन्हा, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव हर्ष सिन्हा, युवा प्रकोष्ठ केपटना जिलाध्यक्ष पीयूष श्रीवास्तव, दिलीप कुमार सिन्हा, प्रदेश उपाध्यक्ष कला संस्कृति प्रकोष्ठ दिवाकर कुमार वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष निहारिका कृष्णा अखौरी, धनंजय प्रसाद, आदित्य श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव आलोक कुमार सिन्हा, चंद्र रंजन, राजेश सक्सेना, अखिलेश कुमार, डा. प्रियदर्शी हर्षवर्धन, इंद्र शेखर सिन्हा, श्रीमती शिखा स्वरूप, प्रसून श्रीवास्तव, डा. कुमार निशांत, आलोक कुमार समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected !!