Take a fresh look at your lifestyle.

खादी ग्रामोद्योग का चेयरमैन रहते हुए उप राज्यपाल विनय कुमार ने अपनी बेटी शिवांगी को खादी लाउंज के डिजाइन का ठेका दिया

If LG’s interior-designer daughter can design Khadi Lounge, I am an MBA, give me Central Vista,” AAP corners LG VK Saxena over nepotism allegations* *While being the chairman of Khadi Village Industries Commission, LG Vinai Kumar Saxena violated all rules and regulations to award the contract for designing the Khadi Lounge to his own daughter Shivangi Saxena

SBI now Whatsapp_AW
NHPC_ADVT_LATEST_Artwork AD (New Logo) Hindi 042022
NHDC ADVT_rducesize
271 Hindi PNB ONE AD leaflet 05-01
Shadow
pnb_advt_oct_Whatsapp Banking 33x5cm-01
SBI now Whatsapp_AW
pnb_logo
pfc_strip_advt
nhpc_strip
scroling_strip
Shadow

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि खादी ग्रामोद्योग का चेयरमैन रहते हुए उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कानून का उल्लघंन कर अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को खादी लाउंज के डिजाइन का ठेका दिया। खादी ग्रामोद्योग का अध्यक्ष रहते हुए कोई अपनी बेटी को ठेका कैसे दे सकता है?

उप राज्यपाल ने केवीआईसी एक्ट 1961 का खुला उल्लंघन किया है। आम आदमी पार्टी कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने केवीआईसी अध्यक्ष रहते हुए पहले ब्लैक मनी को व्हाइट किया और फिर बेटी को ठेका दिया। उन्होंने कहा कि हमने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ जांच का स्वागत किया लेकिन जांच में कुछ नहीं मिला। भाजपा की केंद्र सरकार ने अबतक एलजी के खिलाफ कोई केस नहीं किया। वीके सक्सेना के घोटालों की जांच क्यों नहीं होनी चाहिए?

आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल का भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भ्रष्टाचार किया है तो उस भ्रष्टाचार की आग से बच नहीं सकते हैं। मैं पीएम मोदी से पूछता हूं कि दिल्ली के लोगों ने आपका क्या बिगाड़ा? उप राज्यपाल पद के लिए कोई अच्छा ईमानदार व्यक्ति नहीं मिला? दिल्ली को दाग़ी एलजी क्यों दिया? पीएम मोदी को अब परिवारवाद पर एक भी शब्द कहने का हक़ नहीं है।‌ अगर वह परिवारवाद के खिलाफ हैं तो एलजी को बर्खास्त करें। विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल का चरित्र बहुत ही संदेहास्पद है।  पूर्व में खादी ग्रामोद्योग का चेयरमैन रहते हुए ब्लैक मनी को व्हाइट किया और खादी इंडिया लाउंज की डिजाइनिंग का ठेका अपनी बेटी को दिया। विधायक ऋतुराज झा ने कहा कि उपराज्यपाल की बेटी को काम का कोई अनुभव नहीं है फिर भी उसको इतना बड़ा ठेका दे दिया। वीके सक्सेना के तमाम घोटालों की सीबीआई-ईडी के जरिए जांच होनी चाहिए।

जब तक इन घोटालों की निष्पक्ष जांच नहीं हो जाती तब तक उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है‌। पीएम मोदी तुरंत प्रभाव से इनको पद से हटाएं। विधायक प्रवीण देशमुख ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग में चैयरमेन रहते हुए उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने इतने बड़े-बड़े घोटाले किए हैं। अब यह व्यक्ति दिल्ली के लिए खतरा बन चुके हैं। दिल्ली में रह गए तो पता नहीं कितने बड़े घोटाले करेंगे। एलजी अगर तर्क देते हैं कि अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई करने वाली बेटी को ठेका दिया तो मैं भी एमबीए पढ़ा लिखा व्यक्ति हूं। क्या नरेंद्र मोदी मुझे प्रबंधन के लिए सेंट्रल विस्टा का प्रोजेक्ट देंगे? विधायक मदनलाल ने कहा कि यह सीधे-सीधे अपनी बेटी को सरकारी विभाग में फायदा पहुंचाने का केस है। इसकी केवल जांच ही नहीं, बल्कि दोषी पाए जाने पर सजा भी होनी चाहिए। आप विधायक कल एलजी को कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन देने एलजी ऑफिस गए थे। लेकिन अंदर से आदेश आया कि एलजी साहब सो रहे हैं, अभी नहीं मिल सकते। विधायक दिनेश मोहनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि रेवड़ी कल्चर है। रेवड़ी के बारे में कहावत है कि अंधा बांटे रेवड़ी, अपने-अपनों को दे। जिस तरह की रेवड़ी एलजी ने अपनी बेटी को दी है, वह दिखाता है कि रेवड़ी कल्चर क्या है?

Leave a Reply

x
error: www.newsip.in (C)Right , Contact Admin Editor Please
%d bloggers like this: