Take a fresh look at your lifestyle.

भाजपा को छोड़ कर आज देश में लगभग कोई भी ऐसी पार्टी नहीं रह गई है जो पारिवारिक पार्टी न बन गई हो-नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने  आईआरडीटी ऑडिटोरियम, देहरादून में प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को संबोधित किया और उनसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश भर में कल रही विकास यात्रा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए इससे जुड़ने का आह्वानकिया।  इस बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री बंशीधर भगत, राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम,भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी डॉ संजय मयूख के साथ-साथ प्रदेश के कई मंत्री एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे। बड़ी संख्या में समाज केविभिन्न वर्गों के बुद्धिजीवियों ने इस परिचर्चा में भाग लिया और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश भर में विगत छः वर्षों से चल रही विकासयात्रा की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। ज्ञात हो कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने 120 दिनों के अपने राष्ट्रव्यापी विस्तृत प्रवास कार्यक्रम की शुरुआत चारदिवसीय उत्तराखंड प्रवास से की है। इस दौरान वे कई बैठकों में भाग ले रहे हैं और पार्टी के काम काज की समीक्षा कर रहे हैं।  

श्री नड्डा ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का देश में अपना एक प्रमुख स्थान है चाहे वह सामाजिक क्षेत्र हो, आध्यात्मिक क्षेत्र हो या देश के सुरक्षा कीबात ही क्यों न हो, उत्तराखंड ने हमेशा आगे बढ़ कर देश का नेतृत्व किया है। उत्तराखंड ने देश को सैन्य नेतृत्व प्रदान किया है चाहे वह चीफ ऑफ़डिफेंस स्टाफ हों, फील्ड मार्शल हों, जनरल्स हों या फिर सीमा की सुरक्षा में अपने जानों की बाजी लगाने वाले वीर जवान हों। ब्यूरोक्रेसी, रिसर्च औरविज्ञान में तरक्की की दृष्टि से भी उत्तराखंड ने देश को आगे ले जाने में अपनी भूमिका का बखूबी निर्वहन किया है। मैं ऐसी महान देवभूमि उत्तराखंड कीधरती को नमन करता हूँ। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी, विपरीत परिस्थितियों में भी जनता के सहयोग से देश कोआगे बढ़ाने के लिए सदैव तत्पर और कृतसंकल्पित है लेकिन भ्रष्टाचार, गुंडाराज और देश के खिलाफ काम करने वाले लोग एकजुट होकर देश केविकास की राह में सबसे बड़ी बाधा बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में हमने 110 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ते हुए 74 सीटों पर विजय प्राप्तकी। हमारी जीत का स्ट्राइक रेट 67% रहा। बिहार की जनता ने विपक्ष के गुंडाराज और अराजकता की राजनीति को नकारते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रमोदी जी की विकासवाद की राजनीति में अपनी अटूट श्रद्धा व्यक्त की। बिहार में हमारी लड़ाई एक ऐसे अपवित्र गठबंधन से थी जिसमें एक बिहारकी धरती को नरसंहार से लहुलूहान करने वाली माले थी, तो दूसरी थी गुंडाराज का प्रतीक राजद और तीसरी थी कांग्रेस जिसने देश के विरोध काझंडा बुलंद कर रखा है। राहुल गाँधी, पी चिदंबरम, शशि थरूर सहित पूरी कांग्रेस ने धारा 370 के ख़त्म होने का विरोध किया। पाकिस्तान नेराहुल गाँधी के इस बयान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र संघ में किया लेकिन ऐसे अपवित्र गठबंधन के बावजूद बिहार की जनता नेएनडीए को स्पष्ट बहुमत देकर यह बता दिया कि वह विकास पथ पर अग्रसर होना चाहती है। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव के साथ-साथ देश के कई राज्यों में उप-चुनाव भी थे। गुजरात में भाजपा को आठ की आठ सीटोंपर तो मध्य प्रदेश में 28 में 19 सीटों पर, उत्तर प्रदेश में 7 में 6 सीटों पर, कर्नाटक की दो की दो सीटों पर और मणिपुर में चार सीटों पर भाजपा को विजयमिली। तेलंगाना में एक सीट पर उप-चुनाव था जो चारों ओर से टीआर के एक परिवार के वर्चस्व में थी, उसमें भी भारतीय जनता पार्टी को विजयश्रीमिली। मणिपुर से लेकर गुजरात तक और कर्नाटक, तेलंगाना से लेकर लद्दाख तक देश की जनता ने भाजपा में विश्वास व्यक्त किया औरप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की नीतियों पर अपनी मुहर लगाईं। उन्होंने कहा कि समग्र राष्ट्र की जनता प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व कोइसलिए अपना भरपूर आशीर्वाद दे रही है क्योंकि उन्होंने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदलते हुए इसे विकास आधारित बनाया है। उन्होंनेविकासवाद का नारा दिया है तथा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को अपना मूलमंत्र बनाया है। भारतीय जनता पार्टी इसीआधार पर चलते हुए प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश की तस्वीर और तकदीर बदल रही है।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पिछले छः वर्षों में जितनी भीयोजनाओं की शुरुआत की है, वे सभी समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए ही है चाहे उज्ज्वलायोजना हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, आयुष्मान भारत योजना हो, किसान सम्मान निधि हो, प्रधानमंत्री आवास योजना हो, उजाला योजना हो यासौभाग्य योजना। प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार देते हुए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत 11 करोड़ से अधिकशौचालयों का निर्माण कराया। 8 लाख से अधिक महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए गए। आयुष्मान भारत के तहत देश केलगभग 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये सालाना का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया गया।

कांग्रेस और विपक्ष पर कुछ अधिक बोलने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उत्तराखंड और देश की जनता उनकी नकारात्मकराजनीति और विकास में रोड़े अटकाने की नीति से भलीभांति परिचित है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को छोड़ कर आज देश में लगभगकोई भी ऐसी पार्टी नहीं रह गई है जो पारिवारिक पार्टी न बन गई हो। बाकी दलों के लिए परिवार ही पार्टी है जबकि भाजपा के लिए पार्टी हीपरिवार है। पार्टियों का पारिवारिक बन जाना प्रजातंत्र के लिए खतरनाक है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में अंत्योदय, सांस्कृतिकराष्ट्रवाद और सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास की विचारधारा के बल पर आगे बढ़ते हुए देश का विकास करना और लोकतंत्र कीजड़ों को मजबूत करना ही भारतीय जनता पार्टी का ध्येय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!