Take a fresh look at your lifestyle.

अनन्त नारायणन मेडलाइफ के को.फाउंडर और सीईओ बने

मेडलाइफ के डायरेक्टर्स ने अनन्त नारायणन के को.फाउंडर और सीईओ के रूप में कंपनी ज्वाईन करने की घोषणा की है। वे मिंत्रा और जबांग के सीईओ और मेकिंसी के सीनियर पार्टनर रहे हैं। इस भूमिका में वे कंपनी के विकासए वृद्धि के साथ ही टीम को मजबूत बनाने पर जोर देंगेए रणनीति तैयार करेंगे और विकास के नए क्षैत्र खोजेंगे साथ ही वे मेडलाइफ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भी शामिल होंगे।
मेडलाइफ आज भारत की सबसे बड़ी ई.हेल्थ कंपनी हैए यह फार्मेसीए डायग्नोस्टिक और इ.कन्सल्टेशन के क्षैत्र में काम करती है। प्रशांतसिंह एवं तुषार कुमार द्वारा नवम्बर 2014 में इसकी स्थापना के बाद से सबसे तेजी से 1000 करोड़ का राजस्व प्राप्त करने वाली कंपनी बनी है। कंपनी अभी 29 राज्योंए चार हजार शहरों और 25 हजार पिन कोड्स पर सेवाएं देते हुए प्रतिदिन 25 हजार डिलेवरी देती है।
मेडलाइफ 22 शहरों में 40 पूर्ति केंद्रों और 3 बड़े क्षेत्रीय केंद्रों के माध्यम से अपनी दवा वितरण सेवा संचालित करती है। इसमें एक राष्ट्रीय और पांच क्षेत्रीय प्रयोगशालाएं हैं और 350 से अधिक फेल्बोटोमिस्ट रोगियों के घरों से जाँच हेतु सेम्पल्स लाने में मदद करते हैं। पिछले साल ई.क्लिनिक 247 के अधिग्रहण के बाद इसने अपनी ई.परामर्श सेवा भी शुरू की है।
इस बारे में बात करते हुए मेडलाइफ के संस्थापक श्री तुषार कुमार और श्री प्रशांत सिंह ने कहा कि श्हम इस यात्रा में अनंत के साथ से बहुत उत्साहित हैं। मेडलाइफ के तेजी से आगे बढ़ने के लिए हम साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं। हम एक ऐसे मुकाम पर हैं जहां हमें अगले 5 वर्षों में 200 मिलियन डॉलर के व्यापार से लेकर $ 2 बिलियन से अधिक के व्यापार तक का निर्माण करना है और अनंत ने अपने पिछले कार्यकाल में ऐसा ही किया है। श्
यह घोषणा मायरा मेडिसिनए भारत की एकमात्र एक्सप्रेस फार्मेसी डिलेवरी सर्विस के अधिग्रहण के बाद कंपनी की सबसे बड़ी घोषणा हैण् इसके बाद मेडलाईफ अब ई.फार्मेसी बाजार की सबसे बड़ी शेयर धारक हो गई हैण् यह वह स्थान बन रहा हैए जो फ़ूड डिलेवरी सर्विस के बाद सबसे बड़ा क्षेत्र बनेगाण्
अनंत नारायणनए मिन्त्रा के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। उन्होंने मिन्त्रा की उम्मीद के अनुरूप फैशन के लिए लोगों को ऑनलाइन खरीदारी से जोड़ा और अग्रणी श्रेणी फैशन ब्रांड बनाने पर भी ध्यान दिया। 2014 में ष्इंडियाज हॉटेस्ट 40 अंडर 40 बिज़नेस लीडर्सष् में शामिल रहे अनंत को कंपनियों के परफोर्मेंस सुधारने में महारत हासिल है और उनमे प्रोडक्ट डेवलपमेंट के लिए एक विशेष जुनून है।
मिन्त्रा में शामिल होने से पहले अनंत मैकिंसे एंड कंपनी में निदेशक थे और उन्होंने 15 वर्षों तक चार कार्यालयों ;शिकागोए शंघाईए ताइपे और चेन्नईद्ध में काम किया। उनकी भूमिका एशिया में प्रोडक्ट डेवलपमेंट में अग्रणी रही और रणनीतिए संचालन और संगठन पर कंपनियों के साथ उन्होंने काम किया। उन्होंने कंपनियों को संचालन और आपूर्ति को सुव्यवस्थित करनेए प्रोडक्ट डेवलपमेंट में सुधार करनेए रणनीति विकसित करनेए व्यापार योजना और संगठनात्मक मॉडल बनाने में मदद की है।
अनंत ने मद्रास विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री ली और औद्योगिक इंजीनियरिंग और संचालन अनुसंधान में मिशिगन विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट किया है। वे मिशिगन के टाउबर इंस्टीट्यूट के उद्योग सलाहकार बोर्ड में भी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!