Take a fresh look at your lifestyle.

आने वाले 2 वर्षों के अंदर सभी जिलों में भाजपा के कार्यालय बनाने की ज़िम्मेदारी मेरी -जगत प्रकाश नड्डा

भाजपा के 500 से ज्यादा कार्यालय बनकर तैयार , अभी 400 और कार्यालयों के निर्माण जारी हमारे लिए कार्यालय केवल एक ढांचा नहीं है बल्कि काम करने का मंदिर है।

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने  पार्टी कार्यालय से विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए झारखण्ड प्रदेश के 8 जिलों- धनबाद, रामगढ़, गिरिडीह, लोहरदग्गा, पलामू, सिमडेगा, सराइकेला खरसावाँ और पश्चिमी सिंहभूम के नवनिर्मित जिला कार्यालयों का विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस अवसर पर झारखण्ड प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती, जहाँ सच्चाई के लिए लड़ने हेतु हम सभी उनसे प्रेरित हुए हैं, जहाँ सही बात की लड़ाई लड़ने के लिए हम सभी को प्रेरणा मिली है, ऐसी भूमि पर कार्यालय का निर्माण होना, हम सभी के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है. भारतीय जनता पार्टी अन्य राजनीतिक पार्टियों से बिल्कुल अलग है. हमारी कार्य करने की रीति-नीति भी अलग है. हमारे नेतृत्व की सोच बहुत गहरी है, हमें इसका भी विचार करना चाहिए.

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का संगठन की तरफ रुझान और प्रतिबद्धता इसी बात से झलकती है कि उन्होंने 2014 में कहा था दिल्ली में हमारा भव्य कार्यालय होना चाहिए और हर जिले में भाजपा का अच्छा कार्यालय होना चाहिए. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने प्रधानमंत्री जी के इस विचार को अपने एजेंडे में जोड़ते हुए इसे एक रूप दिया. उन्होंने हर जिले में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय की कल्पना की और इसे साकार करने की पहल की। केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने 770 से अधिक संगठनात्मक जिलों में जिला कार्यालय बनाने का निश्चय किया और  उन्हीं के प्रयास से और उनके नेतृत्व में अब तक करीब 500 से ज्यादा कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं। अभी 400 और कार्यालयों के निर्माण का कार्य चल रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आने वाले 2 वर्षों के अंदर सभी जिलों में हमारे कार्यालय बन जाएंगे, ये मेरी जिम्मेदारी है. झारखण्ड प्रदेश में 15 जगह जमीन खरीदी जा चुकी हैं, उसकी औपचारिकताएं भी पूरी हो चुकी हैं  

कोरोना काल में सभी अन्य राजनीतिक पार्टियां लॉकडाउन में आ गईं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी थी जिसने डिजिटल तकनीक के आधार पर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा। अकेली भाजपा ऐसी पार्टी है जिसने संक्रमण काल में लोगों की पूरी सेवा की है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने झारखंड भाजपा कार्यकर्ताओं की सेवा-भाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि झारखंड भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण काल में करीब 12.74 लाख लोगों को भोजन दिया, एक-एक महीने का करीब 27 लाख राशन किट बांटे, प्रदेश के बाहर करीब 16.5 हजार लोगों को दूसरे प्रदेश की यूनिट के माध्यम से भोजन पहुंचाया, 31.13 लाख फेस कवर बांटे हैं और करीब 8 लाख सेनेटाइजर बांटे गए. पीएम केयर फंड में झारखण्ड प्रदेश के लगभग 42,580 कार्यकर्ताओं ने 5 करोड़ रूपये की सेवा-राशि दी.

 लॉकडाउन के समय संक्रमण दर तीन दिनों में ही दोगुने हो रहे थे, आज इसे दोगुना होने में 23 दिन लग रहे हैं. लॉकडाउन काल में देश में एक भी हॉस्पिटल कोविड के इलाज के लिए सक्षम नहीं थे, आज 1200 हॉस्पिटल कोरोना के इलाज के लिए तैयार हैं. इसी प्रकार, अस्पतालों में सिर्फ 44,000 बिस्तर की व्यवस्था थी, लेकिन आज 12 लाख 50 हजार बिस्तर तैयार हैं. आज देश में 42,000 आईसीयू बेड, वेंटिलेटर्स के साथ जबकि 1 लाख 60 हजार बेड ऑक्सीजन के साथ उपलब्ध हैं. लॉकडाउन के वक़्त 150 टेस्टिंग लैब्स थे जिसकी संख्या बढ़कर 1,330 हो गई है. लॉकडाउन के समय मात्र 1500 टेस्टिंग ही प्रतिदिन हो पा रहे थे  लेकिन आज 5 लाख टेस्टिंग प्रतिदिन हो रहे हैं और रिकवरी रेट 63 प्रतिशत है. साथ ही, कई भाजपा शासित राज्य ऐसे हैं जहाँ रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा है.  कोरोना महामारी के आरंभिक काल में देश में एक भी पीपीई किट नहीं बनता था लेकिन आज देश में साढ़े चार लाख पीपीई किट प्रतिदिन बन रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा स्थानीय उद्यमियों को प्रोत्साहन दिए जाने की वजह से ही यह संभव हो पाया है. 1.70 लाख करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया जिसके तहत 80 करोड़ लोगों को पहले तीन महीने और बाद में 5 महीने यानी नवंबर तक 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो दाल मुफ्त देने की व्यवस्था की है।  

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!