Take a fresh look at your lifestyle.

सांघी मेडिकल सेंटर ने कोविड -19 के लिए एंटीबॉडी परीक्षण शुरू किया

COVID-19 के पिछले प्रभाव की जांच करने के लिए सिंपल ब्लड टेस्ट 1450 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है और टेस्ट की रिपोर्ट 12 घंटों से कम समय में ही ली जा सकती हैं

नई दिल्ली, : सांघी मेडिकल सेंटर, एक प्रतिष्ठित, विश्व-स्तरीय, मल्टी-स्पेशियलिटी एनएबीएल-मान्यता प्राप्त पैथलैब, दिल्ली में निजी लैबओं की लीग में शामिल हो गये हैं और कोविड -19 के लिए एंटीबॉडी परीक्षण की पेशकश कर रहे हैं । हाईली सोफिसकेटिड इम्यून एस्से एनलाइज़र के द्वारा सिंपल ब्लड टेस्ट का उपयोग यह आकलन किया जाता है कि यदि किसी के कोरोना पॉजीटिव होने की खबर है तो उस व्यक्ति में नोवल कोरोना का संक्रमण है या नहीं । इस ब्रांड की भारत भर में 10 से अधिक लैबएं हैं और यह 35 वर्षों से शीर्ष पायदान पर स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर रहे है । सांघी मेडिकल सेंटर के साथ, एक व्यक्ति को अत्यधिक सटीक और तेज़ परिणामों का आश्वासन दिया जा सकता है । प्रशिक्षित कर्मियों के साथ लैबएं, उन सभी लोगों को सबसे उत्तम सुरक्षा प्रदान करती हैं जो परीक्षण करवाते हैं । भारत में किसी भी लैब के लिए एक बेहतर मान्यता, पैथोलॉजी लैब और लैब (एनएबीएल) मान्यता प्राप्त परीक्षण के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त बोर्ड को लैब को श्रेय देना पड़ता है ।इस बारे में बात करते हुए, सांघी मेडिकल सेंटर के सीईओ डॉ. विक्रम सांघी ने कहा, “एंटीबॉडी परीक्षण अलग है, कोविड -19 डायगनोस्टिक ​​परीक्षण से आरटी-पीसीआर के अलावा यह जानने में मदद मिलती है कि क्या किसी व्यक्ति ने रोग से लड़ने के लिए संभव इम्यूनिटी विकसित की है या नहीं । यह अन्य चीजों के अलावा संक्रमण और रिकवरी रेट के बारे में बेहतर तरीके से जानने में मदद करेगा । क्या यह परीक्षण हमें यह भी बता सकता है यदि किसी के पास ज़रुरी एंटीबॉडी है, तो क्या वह व्यक्ति प्लाज्मा दान कर सकता है या नहीं । जब से हमने यह शुरुआत की है तब से हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम लैब और डायगनोस्टिक ​​सेवाएं मिलें और हमारे साथ वह सर्वोत्तम स्वास्थ्य नतीजों को हासिल करें । ”

एक आरटी-पीसीआर कोरोना वायरस परीक्षण सक्रिय वायरस के संकेतों को दिखाता है । हालांकि, यह केवल यह दिखाता है कि परीक्षण के समय किसी व्यक्ति के शरीर में वायरस है या नहीं । दूसरी ओर एक एंटीबॉडी परीक्षण यह बताता है कि क्या किसी व्यक्ति को पहले भी कभी कोरोना वायरस संक्रमण हुआ है और क्या यह अभी भी संक्रामक हो सकता है । परीक्षण कोविड -19 का मुकाबला करने के लिए एंटीबॉडी की पहचान में भी सक्षम होगा ।सांघी मेडिकल सेंटर द्वारा प्रस्तुत एंटीबॉडी परीक्षण सीएमआईए या केमाइलुमिनिसेन्स विधि द्वारा किया जाता है जिसकी विशिष्टता और संवेदनशीलता 99% है । यदि टेस्ट पॉजीटिव आता है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति ने रोग के लिए एंटीबॉडी और संभव इम्यूनिटी विकसित की है । लैब की सटीक पेशकश कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में आगे की कार्रवाई को समझने का एक अच्छा तरीका है और जो जहां कही भी संभव हो, इसे किया जा सकता है : घर पर, पैथलैब में या कार में भी । सांघी मेडिकल उत्तम सुरक्षा सुनिश्चित करता है । एक मान्यता प्राप्त पैथलैब होने के नाते यहां नतीजे एक दिन में प्राप्त किए जा सकते हैं । हर टेस्ट का मूल्य 1450 रुपए है ।

सांघी मेडिकल सेंटर में विश्व स्तर के उपकरणों को विभिन्न चिकित्सा क्षेत्रों के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों में से कुछ की उपस्थिति द्वारा आगे बढ़ाया गया है । उनके पास पैथोलॉजिस्ट, माइक्रोबायोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट, फिजिशियन और उच्च योग्यता प्राप्त प्रयोगशाला तकनीशियन, रेडियोग्राफर और अन्य पैरामेडिकल कर्मियों का एक शानदार पैनल है । ब्रांड का 200 से अधिक मजबूत स्टाफ अपने सभी रोगियों और ग्राहकों को उत्तम स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के मिशन के लिए लगातार प्रतिबद्ध हैं । ब्रांड का मोटो-  गलतियां न करते हुए और समय पर हर बार सेवाओं को सभी तक पहुंचाना है ।

अधिक जानकारी के लिए 9804477775 पर संपर्क करें या www.sanghimedical.in पर जाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!