मुंबई, कोविड 19 ने पूरी कोहराम मचाया हुआ है। लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। मौजूदा समय में समाज एक ऐसे ‘न्यू नॉर्मल’ के चौराहे पर खड़ा है, जो ऐसा है जो हमारे भविष्य को पूरी तरह से बदल देगा। सोशल डिस्टेंसिंग रखना आज काफी जरूरी हो गया है। इसके अलावा, इस बदलते परिदृश्य में, व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से स्वास्थ्य संरक्षण सर्वोपरि हो गया है।
भारत की प्रमुख निजी क्षेत्र की गैर-जीवन बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोंबार्ड ने नए युग का समाधान पेश करते हुए अपने स्वास्थ्य बीमा पोर्टफोलियो को नया रूप दिया है। इसके अलावा, उपभोक्ताओं के बीच समान जागरूकता पैदा करने के लिए, इसने मास मीडिया में, डिजिटल चैनलों पर ध्यान केंद्रित करने और ओटीटी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे न्यू एज प्लेटफॉर्म्स को लक्ष्य बनाकर #RestartRight अभियान शुरू किया है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड द्वारा शुरू किए गए अभियान के दो चरण हैं। अभियान के पहले चरण में ब्रांड के बारे में इस तरह से बताया गया है कि जो ऐसी मौजूदा स्थिति को दर्शाता है जहां उपभोक्ता महामारी को देखते हुए संकोच तो कर ही रहे हैं, लेकिन बाधाओं को पार करते हुए काम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। जिंदगी के कई हिस्सों को दर्शाते हुए दिखाया गया है कि एक महिला लंबे समय के बाद अपने दोस्त को घर पर आमंत्रित करती है। लेकिन वीडियो में दिखाया गया है कि वह प्रवेश करने से पहले अपने हाथों को साफ करती है। वहीं दूसरे उदाहरण में काम से घर लौट रही एक मां अपनी बेटी को अपने करीब आने से रोकती है,फिर उसे नहाने के बाद उसे गले लगा लेती है। इस तरह से यह संचार माध्यम लोगों को जीवन को ‘रिस्टार्ट’ करने के लिए प्रेरित करते हैं, लेकिन मार्ग पूरी तरह से राइट होना चाहिए। इसी समय, यह Óन्यू नॉर्मलÓ के लिए अपने आपको अपनाने और अपने हेल्थ को और बेहतर करने का संख्चार माध्यम है। जो न्यू नॉर्मल को दर्शाता है।
मुख्य संचार के बाद विशिष्ट लाभ चालित क्रिएटिव लाएं जाएंगे जो जो ब्रांड के स्वास्थ्य बीमा के नए भाग एवं समाधान का हिस्सा बनने वाले व्यक्तिगत लाभ को प्रदर्शित करेंगे। इनमें टेली-परामर्श जैसे डॉक्टर 245, ऑनलाइन दवाओं के ऑर्डर और घर पर प्राप्त उपचार के लिए डिलीवरी और बीमा जैसे लाभ शामिल हैं। वहीं लाभ पहुंचाने वाले फिर से लॉकडाउन के कारण उपभोक्ताओं द्वारा बाधा का प्रदर्शन करते और कैसे प्रोडक्ट के लाभ से बाधाओं को दूर करने वाले दिखाए जाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि कोई उपभोक्ता किसी डॉक्टर से मिलने में संकोच कर रहा है, तो आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड की टेली-परामर्श सुविधा उसे फोन पर विशेषज्ञ चिकित्सा सलाह लेने में सक्षम बनाती है, जिसमें एक ई-प्रिस्क्रिप्शन प्राप्त करना शामिल है जिसे ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।
अभियान की घोषणा पर आईसीआईसीआई लोंबार्ड जनरल इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक, संजीव मन्त्री ने कहा, लॉकडाउन में आराम के बाद, उपभोक्ता जीवन को फिर से शुरू करना चाहते हैं, लेकिन स्वास्थ्य की चिंता के बीच हिचकिचाने में मजबूर कर रही है। आईसीआईसीआई लोंबार्ड में हम इसे समझते हैं नए सामान्य माहौल को समझा और अपने ग्राहकों के लिए प्रासंगिक समाधानों को पेश करके एक बार फिर से सामने आ गए हैं। हमारा नया अभियान जो नए युग का लाभ दिखाता है, ग्राहकों को आश्वस्त करता है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करके और हमारे स्वास्थ्य बीमा समाधान के साथ खुद को लैस करके #RestartRight कर सकते हैं। ओगिल्वी मुंबई के कार्यकारी क्रिएटिव डायरेक्टर, तलहा बिन मोहसिन और महेश परब ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, न्यू नॉर्मल अपने साथ नई अनिश्चितताओं को लेकर आया है, जिन्होंने बहुत सारे प्रश्न खख्ड़े कर दिए हैं। हम सब कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या करें और क्या न करें। लेकिन इन परीक्षा के समय में भी हम लोगों को बताना चाहते थे कि आईसीआईसीआई लोम्ंबार्ड ने अपने ग्राहकों को नए सामान्य माहौल को लोगों के अनुकूल बनाने में मदद करने लिए अपनी सेवाओं को अनुकूल बनाया है। जबकि दुनिया फिर से शुरू होने का इंतजार कर रही है, हमारे नए स्वास्थ्य बीमा समाधान इसे सही बनाने के लिए यहां हैं।