Take a fresh look at your lifestyle.

सॉल्व  ने एमएसएमई क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करने के लिए स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ साझेदारी की

स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड द्वारा पावर्ड सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड सूक्ष्म, छोटे और मझोले आकार के बिजनेस मालिकों को कम अवधि की कार्यशील पूंजी उपलब्ध कराता है। इससे उन्‍हें कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के असर को कम करने में मदद मिलेगी।

बेंगलुरु, : इंटरनेशनल एमएसएमई डे के अवसर पर सूक्ष्म, छोटे और मझोले आकार के उपक्रमों (एमएसएमई) के बी2बी डिजिटल प्लेटफॉर्म सॉल्व ने स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक, इंडिया के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के अंतर्गत एमएसएमई सेगमेंट के लिए विशिष्‍ट रूप से निर्मित क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करने की घोषणा की गई है। सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड कारोबारियों को अपने मौजूदा कारोबारी खर्चों को पूरा करने के लिए तत्‍काल पूंजी मुहैया कराता है। इन खर्चों में सप्‍लायर का भुगतान करना, ईंधन, लॉजिस्टिक्‍स संबंधी खर्चे, कच्‍चे माल की खरीदी, बिजली-पानी बिल का भुगतान और अन्‍य कार्यशील पूंजी के भुगतान शामिल हैं। इसके अलावा, उन्‍हें सॉल्‍व प्‍लेटफॉर्म के कई फायदे भी मिलेंगे  जिससे छोटे व्‍यापारियों को एक-दूसरे के साथ सामानों का व्‍यापार करने और भारत में अपने ग्राहकों का दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी। कोविड-19 से आई मंदी के बीच एमएसएमई नकदी प्रवाह की समस्या का सामना कर रहे हैं, ऐसे में सॉल्व क्रेडिट कार्ड बेहद अनूठा है और इसे बिल्‍कुल सही समय पर कस्‍टमाइजेशन के साथ लाया गया है। यह छोटे व्‍यावसायों के लिए कम समय के लिए ॠण उपलब्‍ध कराता है और इसे भारत के प्रमुख मल्‍टीनेशनल बैंक का सहयोग प्राप्‍त है।

एमएसएमई को सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड लेने के लिए कोई रकम नहीं चुकानी होगी, और ये खासतौर पर एमएसएमई सेक्टर के लिए कैशबैक और रिवॉर्ड फीचर्स से लैस है।  अपनी तरह के अनूठे इस क्रेडिट कार्ड की मदद से, एमएसएमई ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारणहुए नुकासान की भरपाई कर सकते हैं। उन्‍हें फ्‍यूल ट्रांजैक्‍शन पर 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा, हर महीने 4,000 रुपए की ईंधन खरीद पर ग्राहक दो लीटर से अधिक पेट्रोल मुफ्त पा सकते हैं। इसके साथ ही सूक्ष्म और छोटे व्यापार अपनी डिजिटल विश्‍वसनीयता को मजबूत कर सकते हैं जो आज के कारोबारी माहौल में सफलता पाने के लिए अनिवार्य हो गया है। इस साझेदारी पर अपनी बात रखते हुए, जिनेश शाह, एमडी एवं हेड, एलाएंसेस, पार्टनरशिप्‍स एवं मॉर्गेजेज, इंडिया, स्‍टैण्‍डर्ड चार्टर्ड बैंक ने कहा कि, “बैंक का दृढ़ विश्वास है कि एमएसएमई देश के विकास का इंजन हैं और भारत में विकास की अगली लहर को आगे बढ़ाएंगे। एमएसएमई सेक्टर अपनी पूरी क्षमता से काम कर सके, इसके लिए सॉल्व के साथ मिलकर हम उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सॉल्‍वका लक्ष्य इस संबद्ध क्रेडिट कार्ड की पेशकश के साथ एमएसएमई को डिजिटल बनाना और उनकी तरक्की में आने वाली समस्याओं के लिए नए-नए उपाय खोजना है।  इस महत्‍वपूर्ण पहल का हिस्सा बनकर हमें बहुत खुशी हो रही है।”

सॉल्व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड के बारे में सॉल्व के सीईओ नितिन मित्तल ने कहा, “हम एमएसएमई को उनकी वृद्धि संबंधी चुनौतियों से पार पाने में मदद करने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं और सॉल्‍व एमएसएमई क्रेडिट कार्ड इसी दिशा में हमारा एक और कदम है। इस क्रेडिट कार्ड से छोटे बिजनेस मालिकों को उनके तात्‍कालिक संकटों कोदूर करने में मदद मिलेगी जैसेकि वे रोजाना के खर्चों और लॉजिस्टिक खर्चों का भुगतान कर पायेंगे। उन्‍हें एक प्रतिष्ठित, भरोसेमंद पार्टनर से किफायती दर पर फौरन पूंजी तक पहुंच मिलेगी। लंबे समय में, ये एमएसएमई को उनके बिजनेस के साथ बहुत कुछ करने के लिए वह स्वतंत्रता प्रदान करेगा जो तब आएगी, जब उनके पास पर्याप्त रकम उपलब्ध होगी।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:3,38,751
Certified by Facebook:

Touch Me
X
error: Content is protected !!