Take a fresh look at your lifestyle.

कांग्रेस के शाही राजवंश ने निजी लाभ के लिए अनियंत्रित लूट की-जगत प्रकाश नड्डा

पैसे के लिए एक परिवार की भूख ने देश को बर्बाद कर दिया। एक परिवार के लालच की वजह से देश को बड़ा नुकसान हुआ। कांग्रेस द्वारा जनता के पैसे को परिवार चलाने की बुनियाद में इस्तेमाल करने हेतु अपने फाउंडेशन में डायवर्ट करना न केवल एक संगीन अपराध है बल्कि देश की जनता से किया गया सरासर धोखा भी है।

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने  प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (पीएमएनआरएफ) से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा डोनेट किये जाने संबंधी खुलासे को लेकर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर हमला करते हुए कुछ तीक्ष्ण सवाल पूछे। सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए लिखा कि नियमों को ताक पर रखते हुए कांग्रेस की यूपीए सरकार में प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफफंड (पीएमएनआरएफ) का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को डोनेट किया गया। उन्होंने कहा कि संकट में लोगों की मदद करने के लिएबने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से यूपीए के कार्यकाल में राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान करवाए गए। उन्होंने कहा कि सोनिया गाँधीपीएमएनआरएफ के बोर्ड में भी थीं और राजीव गांधी फाउंडेशन की चेयरपर्सन भी थीं। यह कृत्य पूरी तरह से निंदनीय है। नैतिकता की अनदेखी करतेहुए यह सब किया गया और इसके लिए न तो जरूरी प्रक्रियाओं का पालन किया गया और न ही पारदर्शिता के बारे में सोचा गया। श्री नड्डा ने ट्वीटके साथ ही 2005-06 और 2007-08 में राजीव गाँधी फाउंडेशन को डोनेट करने वालों की लिस्ट भी शेयर की जिसमें प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड काभी नाम है।

देश के लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान इसलिए दी थी ताकि जरूरत के वक्तमुश्किल में फंसे देश के नागरिकों की मदद की जा सके, लोगों के दर्द को कम किया जा सके लेकिन कांग्रेस ने इसका उपयोग अपने पारिवारिकफाउंडेशन के लिए किया। कांग्रेस द्वारा जनता के पैसे को परिवार चलाने की बुनियाद में इस्तेमाल करने हेतु अपने फाउंडेशन में डायवर्ट करना नकेवल एक संगीन अपराध है बल्कि देश की जनता से किया गया सरासर धोखा भी है।

पैसे के लिए एक परिवार की भूख ने देश को बर्बाद कर दिया। एकपरिवार के लालच की वजह से देश को बड़ा नुकसान हुआ। अगर कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकारों ने अपनी ऊर्जा रचनात्मक एजेंडे में लगाई होती तोफिर बात ही क्या थी! कांग्रेस के शाही राजवंश ने निजी लाभ के लिए अनियंत्रित लूट की। अपने फायदे के लिए की गई इस बेरोकटोक लूट केलिए कांग्रेस के शाही राजवंश को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष अर्थात् पीएमएनआरएफ पूरी तरह से जनता के पैसों से चलता है। इसका पैसा आपदा राहत से लेकरजरूरतमंदों और बीमारों की मदद में खर्च होता है। दूसरी तरफ राजीव गाँधी फाउंडेशन कांग्रेस के एक परिवार द्वारा शुरू किया गया फाउंडेशन है जिसकीचेयरपर्सन सोनिया गाँधी हैं। मनमोहन सिंह, राहुल गाँधी, पी चिदंबरम, प्रियंका वाड्रा आदि इसके सदस्य हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!