Take a fresh look at your lifestyle.

SAIL के निदेशक कार्मिक के निधन पर सवालिया निशान, यूनियन और प्रबंधन आमने सामने

नई दिल्ली : सैल एम्प्लॉईज़ यूनीयन  कॉर्प्रोट कार्यालय  ने  SAIL के निदेशक कार्मिक के निधन पर सवालिया निशान लगाते हुए उनके मौत कि जाँच कि माँग की है , यूनीयन के महासचिव सोलंकी ने CMD सैल को लिखे पत्र में दिवंगत की मृत्यु के कारणो की जाँच कराने के लिए कहा है

 पत्र में कहा गया है कि दिल्ली इंद्रप्रस्थ हस्पताल से जो मृत्य प्रमाण पत्र जारी किया गया है उसमें मौत की वजह COVID-19 बताई  ऐसा उनको बताया गया है  , जबकि SAIL की तरफ़ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में COVID – Negative  बताया गया है, इस लिए हम दिवंगत श्रीवास्तव जी मौत की सही कारणो के जाँच की माँग करते हैं , CMD सचिवालय की कार्य शैली पर इस पत्र में गम्भीर आरोप लगाए हैं,

वहीं SAIL की तरफ़ से हमारे प्रबंध सम्पादक से बातचीत के दौरान सैल ने भी अपना पक्ष रखा है, SAIL के मुताबिक़

सेल के निदेशक (कार्मिक) के दुर्भाग्यपूर्ण निधन और कंपनी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में कोविड-19 से जुड़े प्रबंधन के बारे में सोशल मीडिया में प्रसारित किए जा रहे एक अप्रमाणित पत्र के जवाब में, सेल निम्नलिखित स्पष्ट करना चाहता है: सेल के निदेशक (कार्मिक) स्वर्गीय अतुल श्रीवास्तव का देहांत केवल उनके परिवार के लिए ही नहीं बल्कि पूरी कंपनी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। ऐसे समय में पूरा सेल उनके शोकाकुल परिवार के साथ पूरी मज़बूती और एकजुटता के साथ खड़ा है।

कंपनी ने भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी उपाय और कदम उठाए हैं। यही नहीं कंपनी ने फ्लेक्सिबल वर्क शेड्यूल और रोस्टर्स प्रणाली लागू करने साथ ही सुरक्षित और स्वस्थ काम का माहौल सुनिश्चित करने के लिए सारे ज़रूरी उपाय भी लागू किए हैं।

इसके अलावा कंपनी ने इस समय की अभूतपूर्व स्वास्थ्य चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, देश की दो नामी हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर – मैक्स हेल्थकेयर एवं अपोलो हॉस्पिटल्स के साथ कार्मिकों और उनके आश्रितों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए विशेष समझौता किया है।

इसलिए यह एक बार फिर से कहा जा रहा है कि इस नाजुक घड़ी में कंपनी सभी से अपेक्षा करती है कि वे काल्पनिक आरोप लगाने, अपुष्ट सूचनाओं तथा अनुमानों में लिप्त रहने के बजाय कंपनी के साथ मजबूती से खड़े हों।

यहां यह स्पष्ट करना ज़रूरी है कि उल्लेखित पत्र के हस्ताक्षरी श्री राज सोलंकी टॉप मैनेजमेंट से व्यक्तिगत लाभ की मांग कर रहे थे, जो स्वीकार नहीं किया गया था। इससे इस बात की पर्याप्त संभावनाएं हैं कि केवल व्यक्तिगत लाभ को पूरा करने के लिए इस तरह के अप्रमाणित पत्र के जरिये अफ़वाह फैलाकर और तथ्यविहीन दोषारोपण करके प्रबंधन से बदला लेने और जबरजस्ती अपना साधने के लिए यह प्रयास किया गया, लेकिन ऐसे सभी प्रयासों को नाकाम कर दिया जाएगा और सेल परिवार सामूहिक रूप इस तरह की साज़िशों का मुक़ाबला करने के लिए पूरी मजबूती से तैयार है और अपनी सफलता के मार्ग की ओर उन्मुख है। सेल एक कार्मिक उन्मुख संगठन है, जो इसकी सबसे बड़ी ताकत हैं, टीम सेल आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध और समर्पित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!