Take a fresh look at your lifestyle.

किसान खुशहाल होगा तो नौजवान आगे बढ़ेगा- योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री जी ने रमाला सहकारी चीनी मिल्स की 330.14 करोड़ रुपए की लागत से क्षमता वृद्धि 5000 टी.सी.डी. व 27 मेगावाट को- जनरेशन प्लांट का

(बागपत से ताज़ीम राणा की रिपोर्ट)बागपत,जनपद बागपत में उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 330.14 करोड़ों रुपए की लागत की दी. को-ऑपरेटिव चीनी मिल्स रमाला की पेराई क्षमता2750 टी.सी.डी.के सापेक्ष 5000 टी. सी. डी. का विस्तार तथा 27 मेगावाट को -जनरेशन की परियोजना का लोकार्पण रमाला चीनी मिली परिसर में किया ।उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री जी द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित व हवन पूजन के साथ किया और उन्होंने चीनी मिल का भ्रमण भी किया ।
प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने रमाला मिल परिसर में आयोजित भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रमाला चीनी मिल का विस्तारीकरण होने से अगले 30 सालों तक बागपत के किसानों को कहीं नहीं भटकना पड़ेगा। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को नमन करते हुए कहा कि किसानों के असली मसीहा चौधरी चरण सिंह जी थे ।जिन्हें उन्होंने योजना को समर्पित किया ।मुख्यमंत्री जी ने कहा किसान अन्नदाता है यदि अन्नदाता खुशहाल होगा तो हमारा देश व प्रदेश खुशहाल होगा ।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण हेतु दृढ़ संकल्पित है यदि कोई किसानों की हित के साथ खिलवाड़ करेगा तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान की खुशहाली प्रदेश की असली विकास का आधार है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा किसानों के जीवन में खुशहाली लाने और किसानों को आत्मनिर्भर बनाकर और उसकी आय को दुगना करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी अभियान चला रहे हैं ।उन्होंने कहा प्रदेश सरकार किसानों के लिए कटिबद्ध है नई-नई योजनाओं से किसानों को लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा पिछली सरकारों में किसानों को गन्ना क्रय केंद्र भी नहीं लग पाते थे जो आज की वर्तमान सरकार में ऐसा नहीं है। मुख्यमंत्री जी ने कहा किसानों को गन्ना क्रय केंद्र के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा किसान की समस्या को प्रदेश की सरकार प्राथमिकता के साथ समाधान कर रही है ।उन्होंने कहा पिछले समय में किसान का मांग करने पर उनका उत्पीड़न किया जाता था ।किसान अपनी आवाज नहीं उठा पाता था लेकिन अब किसान का उत्पीड़न नहीं होकर उसकी असली समस्या का समाधान किया जाता है ।किसानों को गन्ना भुगतान, योजनाओं का लाभ, बिजली आदि पिछली सरकारों में नहीं मिल पाती थी। जिससे किसान की एक बहुत गंभीर समस्या और पीड़ा थी लेकिन वर्तमान में केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने किसान को खुशहाल करने का काम किया है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश पहले दंगों के नाम से जाना जाता था लेकिन अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पूर्णत दंगा खत्म हो चुके है और यहां का नौजवान, पुलिस, शिक्षा में भर्ती होकर आज शासकीय सेवाओं में योगदान दे रहा है मुख्यमंत्री जी ने अपने वक्तव्य में जनपद बागपत के गांव की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के एक गांव से 27 नौजवान एक साथ भर्ती होने का रिकॉर्ड भी इस जनपद बागपत का है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा अब केंद्र व राज्य सरकार ने किसानों नौजवानों महिला और समाज के प्रत्येक तबके को केंद्रित करते हुए विकास का कार्य प्रदेश में राज्य सरकार कर रही हैं ।और उन्हें योजनाओं से सीधा -सीधा लाभान्वित कर रही हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा उत्तर प्रदेश 23 करोड़ की आबादी वाला प्रदेश है जिसे उत्तम प्रदेश बनाए जाने के लिए सरकार कटिबद्ध है उन्होंने कहा किसानों के हक पर कोई डकैती नहीं डाल सकता त्योहारों में कोई बाधा नहीं डाल सकता अगर कोई करता है तो उन्हें पता है उनकी जगह कहां है।
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा बागपत रमाला चीनी मिल्स की विशेषता यह भी है कि यहां पर 27 मेगावाट की बिजली भी पैदा होगी बागपत के क्षेत्रवासियों को अब बिजली बाहर से नहीं लेनी होगी गन्ने का इथनोल बनाकर मार्किट मे बेचने के बाद भी किसानों का भुगतान किया जा सकेगा।
उन्होंने कहा 119 चीनी मिलों को प्रदेश सरकार में दोबारा चलावया गया जिसमें 3 नई मिलो को तो इसी साल चलवाया गया है । उन्होंने कहा पहले 5-5 साल तक गन्ना भुगतान नही मिलता था। लेकिन वर्तमान सरकार ने किसानों की इस समस्या को भी खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा आने वाले समय में किसानों को गन्ना पर्ची व गन्ना भुगतान के लिए भटकना नहीं पड़ेगा ।
मुख्यमंत्री जी ने सहरानपुर में नया विश्विद्यालय बनवाने की घोषणा की और गढ़मुखतेश्वर को हरिद्वार की तर्ज पर धार्मिक स्थल बनाने की भी घोषणा की और हरिद्वार तक गंग नहर किनारे टू लाईन सड़क बनवाने की घोषणा की
ताकि हरिद्वार तक श्रद्धालुओं को मिल सके सुरक्षा ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा हेतु व्यापक स्तर पर कार्य योजना बनाकर उसे क्रियान्वित किया जा रहा है ताकि महिलाओं एवं बेटियों के मान सम्मान की पूर्ण सुरक्षा की जा सके ।उन्होंने कहा कि यदि किसी महिला व बेटी के साथ कोई भी छेड़छाड़ आदि की घटना करता है ।तो उसकी जगह जेल होगी उन्होंने कहा प्रदेश में महिला और बेटियों के लिए व्यापक योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रदेश में अब कानून का राज स्थापित है। जिस के उल्लंघन में किसी को नहीं बख्शा जाएगा उन्होंने कहा कि असामाजिक अपराधिक संलिप्त लोगों को चिन्हित करने की कार्यवाही की जा रही है ।यदि कोई अपराधी असामाजिक तत्व कानून का उल्लंघन करता है तो उनके विरुद्ध बिना भेदभाव के कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इस अवसर पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा, बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन जनपद प्रभारी मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी , राज्य मंत्री चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग सुरेश पासी, बड़ौत विधायक केपी मलिक, छपरोली विधायक सहेंद्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू धामा ,गन्ना प्रमुख सचिव संजय आर भूसरेड्डी, मंडलायुक्त अनिता सी मेश्राम ,जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम, पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र यादव सहित विभिन्न सदस्यगण विधायक गण सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!