सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा 03-07 अक्टूबर तक ग्राहक उन्मुख पहल की घोषणा।

दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने त्याहारों/उत्सवों को ध्यान में रख आज ग्राहकों का उत्साह बढ़ाने के लिए ‘ग्राहक उन्मुख पहल‘ कीघोषणा की। एक ऐसी पहल जिसका उद्देश्य होम लोन, ऑटो लोन, कृषि ऋण एमएसएमई ऋण, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन सहित विभिन्न ऋण उत्पादोंद्वारा ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करना है। इस पहल के तहत, ग्राहक बचत बैंक और बेसिक बचत बैंक जमा खाते भी खोल सकते हैं। उन्हें कृषि ऋणके लिए विभिन्न योजनाओं के साथ BHIM ऐप को डाउनलोड करने और उपयोग करने का तरीका भी बताया जाएगा
यह ग्राहक उन्मुख कार्यक्रम 2 चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण में यह देश भर के 250 जिलों में 3 – 7 अक्टूबर, 2019 के दौरान आयोजितकिया जाएगा। एसबीआई द्वारा अपने दिल्ली मण्डल में यह ‘ग्राहक उन्मुख पहल’ 3 व 4 अक्तूबर, 2019 को पाँच केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। वे पाँच केंद्र हैं — i) दिल्लीहाट जनकपुरी, नई दिल्ली, ii) चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ग्राउंड, मेरठ iii) नेहरू प्लेस मार्किट (एसबीआई नेहरू प्लेस शाखा के सामने), नई दिल्ली iv) एक्सपो सेंटर नोएडा सेक्टर 62 एवं v) फ़िरोज़ाबाद क्लब, फ़िरोज़ाबाद।ग्राहक उन्मुख पहल बैंकों द्वारा अपने मूल्यवान ग्राहकों के साथ जुड़ने के लिए एक और सक्रिय कदम है, जो त्यौहारों के मौसम के दौरान उनकी आवश्यकताओंके अनुरूप ऋणों का लाभ उठाने के लिए उन्हें एक मंच प्रदान करेगा। यह कार्यक्रम ग्राहकों को उनके वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए काफी सहायकसिद्ध होगा, जिससे वे लाभान्वित होंगे।इस पहल के दौरान बैंक, वित्तीय समावेशन योजनाओं और डिजिटल भुगतान के साथ, ग्राहकों को शिक्षित भी करेंगे ताकि उन्हें डिजिटल लेनदेन करने के लिएप्रोत्साहित किया जा सके।
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