Take a fresh look at your lifestyle.

सत्ता प्राप्ति हमारा अन्तिम पड़ाव नहीं-मनोहर लाल

 हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि सत्ता प्राप्ति हमारा अन्तिम पड़ाव नहीं है बल्कि हमारा सपना सभी को साथ लेकर आगे बढऩे का है। पिछले साढ़े चार सालों में हमने फरीदाबाद नगर निगम चुनाव से अपने पहले पड़ाव की शुरूआत की थी। इसके बाद गुरुग्राम नगर निगम चुनाव, पंचायत चुनाव, पांच नगर निगमों का चुनाव, जींद उपचुनाव सफलतापूर्वक पार करते हुए हमने लोक सभा चुनाव में सभी दस सीटों पर विजयश्री हासिल की है।
मुख्यमंत्री आज बल्लबगढ़ अनाज मण्डी में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कार्यकत्र्ता धन्यवाद समारोह में बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्र के कार्यकत्र्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने पंडाल में मौजूद सभी भाजपा कार्यकत्र्ताओं पर पुष्प बरसा कर उनका स्वागत किया।
श्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा चुनावों की यह जीत कार्यकत्र्ताओं को समर्पित है और मैं स्वयं व मंच पर बैठे सभी नेता भी कार्यकत्र्ताओं में ही शामिल हैं, जो आज मंच पर बैठे हैं कल वे सामने बैठते थे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का प्रकटीकरण सिर्फ भाजपा में ही होता है बाकि दलों में आज भी वंशवाद का बोलबाला है। आज हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हों या गृहमंत्री श्री अमित शाह सभी पोस्टर तक लगाकर आगे बढ़े हैं।
          मुख्यमंत्री ने कहा कि इन चुनावों में कहीं बापू-बेटा हार गए तो कहीं मां-बेटा। फरीदाबाद की जनता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने 6 लाख 38 हजार वोटों से पार्टी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को जीत दिलाकर पूरे देश में रिकार्ड बनाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपना घर भरने की बजाय लोगों की आशा-अकांक्षाओं को पूरा करने की सरकार की जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाया है। सभी क्षेत्रों, वर्गों व जातियों का समान विकास किया और ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ के संकल्प को पूरा किया। वंचित व पीडि़त लोगों को बराबर लाने को  हमने प्राथमिकता दी। शिक्षा-स्वास्थ्य को लेकर आगे बढ़े, रोटी-कपड़ा-मकान की चिंता करते हुए सडक़ों, बिजली व पानी के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि 3600 गावों में आज 24 घंटे बिजली है और नहरों का पानी टेल तक पहुंच रहा है। बदरपुर बॉर्डर से बल्लबगढ़ तक जाना पहले बहुत मुश्किल था लेकिन अब 20 मिनट भी नहीं लगते। सभी पक्ष और विपक्ष के विधायकों के क्षेत्रों में समान काम किया। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के युवाओं के लिए योग्यता के आधार पर नौकरियों के द्वार खोले और पर्ची की बजाय योग्यता पर नौकरी दी। महिला थाने उज्जवला स्कीम, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाएं महिलाओं के विकास में वरदान साबित हुई। पुलिस को मजबूत करने का काम किया। 12 हजार नए पुलिसकर्मी भर्ती किए और 6500 की भर्ती के लिए शीघ्र ही आवदेन आमंत्रित किए जाएंगे। किसानों के अनाज का दाना-दाना खरीदा गया। आपदा आने पर साढ़े पांच हजार करोड़ रुपए की भरपाई की गई। इसके अतिरिक्त, मजदूरों का रजिस्ट्रेशन किया, किसान-मजदूरों के लिए पैंशन स्कीम लागू की और जो वर्ग बचे हैं उनकी विसंगतियां अगले पांच सालों में दूर करेंगे।
          कार्यक्रम में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी कार्यकत्र्ताओं का अभिनन्दन किया और कहा कि आप सभी हमारी पूंजी हैं और जीत का पूरा श्रेय कार्यकत्र्ताओं को ही जाता है। प्रदेश के उधोग मंत्रीश्री विपुल गोयल ने सभी कार्यकत्र्ताओं की मेहनत के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि यह हम सभी के संकल्प की जीत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!