Take a fresh look at your lifestyle.

साइकिल शहरी गतीशीलता और पहुंच को बढ़ाती है-विजय रंजन -स्टेट बैंक

नई दिल्ली: दिनांक:  संय़ुक्त राष्ट्र महासभा ने साइकिल की विशिष्टता, टिकाउपन और बहुपयोगिता स्वीकारते हुए 3 जून को विश्व साइकिल दिवस घोषित किया है। इसी क्रम में पर्यावरण की रक्षा, वायु प्रदूषण को कम करने और एक स्वस्थ जीवन जीने की दिशा में अपना योगदान देने का संदेश फैलाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक, स्थानीय प्रधान कार्यालय, नई दिल्ली द्वारा एस.बी.आई के साथ लें स्वच्छ श्वास” (#BreathCleanWithSBI”) के संदेश के साथ 03.06.2019 को 7 कि.मी की एक साईकल रैली एस.बी.आई. साइक्‍लाथोनका आयोजन किया गया। दिल्ली मण्डल के मुख्य महाप्रबंधक श्री विजय रंजन ने झंड़ी दिखाकर साइक्‍लाथोनको स्थानीय प्रधान कार्यालय नई दिल्ली 11, संसद मार्ग से रवाना किया। इस साईकल रैली में मुख्य महाप्रबंधक श्री विजय रंजन के साथ महाप्रबंधक (नेटवर्क 2) श्री अजीत सिंह ठाकुर, महाप्रबंधक (नेटवर्क 3) श्री प्रभात कुमार मिश्रा, उप महाप्रबंधक एवं मण्डल विकास अधिकारी श्री प्रशांत कुमार त्रिपाठी,उप महाप्रबंधक श्री शांतनु पेंडसे एवं दिल्लीएनसीआर के सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों ने भी भाग लिया।100 से भी अधिक बैंक के स्टाफ सदस्य एवं उनके परिवारजन इस साइकिल रैली में प्रतिभागी रहे।

अंतर्राष्‍ट्रीय ख्‍यातिप्राप्‍त व पुरस्‍कार विजेता साइकिल चालकों चाओबादेवी, अलीना रेजी, प्रियंका जाधव, अरब सिंह, संजय सरवनन, स्‍वांग तथा भारतीय खेल प्राधिकरण के साईकलिंग कोच अनिल कुमार ने भी इस साइक्‍लाथोन में भाग ले कर सहभागियों का उत्‍साहवर्धन किया।

श्री विजय रंजन ने प्रतिभागियों और स्‍टाफ सदस्‍यों को संबोधित किया और सभी को समाज में साइकिल चलाने की आदत विकसित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि विश्व स्तर पर साइकिल चलाने को अत्यधिक महत्व दिया जा रहा है। लंबे समय से साइकिल को परिवहन के एक स्थायी साधन के रूप में जाना जाता है, जो सरल, सस्ती, भरोसेमंद, स्वच्छ है और शहरी गतीशीलता और पहुंच को बढ़ाती है। एस.बी.आई की इस पहल से लोग प्रेरित होंगे और हो रहे पर्यावरण क्षय को देखते हुए धीरे-धीरे जागरुक भी होंगे। उन्होंने स्वस्थ जीवन जीने के नुस्खे व साइकिल चलाने के फायदों के बारे में बताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!