Take a fresh look at your lifestyle.

रक्षाबंधन के पर्व पर बहन भाई की रक्षा के लिए हेलमेट करे गिफ्ट

ईदुज्जुहा (बकरीद), रक्षाबंधन, 15 अगस्त व जन्माष्टमी को सकुशल संपन्न कराएं अधिकारी -- जिलाधिकारी

(ताज़ीम राणा बागपत)
बागपत, कलेक्ट्रेट सभागार में जिला मजिस्ट्रेट / जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम की अध्यक्षता मे ईद-उल-जुहा (बकरीद )कानून व शांति समिति, रक्षाबंधन पर्व , स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त ,23 अगस्त जन्माष्टमी ,त्योहारों से संबंधित महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई जिसमें जिला मजिस्ट्रेट ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए उन्होंने कहा ईद का त्योहार ,रक्षाबंधन /15 अगस्त व जन्माष्टमी का त्योहार सकुशल संपन्न होना चाहिए और त्यौहार को भाईचारे से प्यार भावना से मिलजुल कर मनाए ।उन्होंने बकरी ईद के त्योहार के लिए कहा शहर गांव कस्बा में साफ-सफाई समय से होती रहनी चाहिए और और ईद के अवसर पर सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए तथा ईदगाह व मस्जिदों पर जाने वाले रास्ते एवं नालियों की सफाई तत्काल कराई जाए और सभी संबंधित अधिकारी अपने क्षेत्र में व्यवस्थाओं का जायजा भी लेलें और जो अव्यवस्था दिखाई दें उसे तत्काल ठीक कराएं उन्होंने कहा जिस भी जनमानस को साफ-सफाई विद्युत पानी आदि की कोई समस्या है तो वह संबंधित SDM सीओ अधिशासी अधिकारी पंचायती राज अधिकारी अधिशासी अभियंता विद्युत आदि को संबंधित समस्या के बारे में तत्काल फोन पर सूचना निम्न नंबरों पर दे सकते हैं ।
SDM बागपत 9454416713 , SDM बड़ोत 9454416714, SDM खेकड़ा 9454416715
जिलाधिकारी ने कहा गैर परंपरागत स्थानों पर नवाज ना पढ़ी जाए और ना ही कुर्बानी होनी चाहिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों को मानक के अनुसार की अनुमति दी जाए ।उन्होंने कहा धैर्य और संयम से सभी भाई चारे के साथ त्योहार मनाए। जिलाधिकारी ने कहा 15 अगस्त के अवसर पर या अन्य अवसरों पर चाइनीज मांझा जनपद में विक्रय नहीं होना चाहिए जिससे दुर्घटना होने की संभावना रहती है उन्होंने दुकानों की चेकिंग के लिए सीओ व एसडीएम को निर्देश दिए ।जिलाधिकारी ने कहा मदिरा का सेवन करके वाहन ना चलाएं जिंदगी बहुत अनमोल है त्योहार के समय उत्साहित होने के चक्कर में घटना भी होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए धैर्य और संयम का अवश्य ध्यान रखें और सौंहादर्य पूर्ण वातावरण मैं त्यौहार मनाए।
जिलाधिकारी ने कहा पानी विद्युत आदि की त्योहार के अवसर पर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं रहनी चाहिए विद्युत सप्लाई पानी आदि की कोई भी समस्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिलाधिकारी ने आला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि नमाज के समय पानी का विशेष प्रबंध किया जाए ईदगाह मस्जिद के पास जो हैंडपंप लगे हैं उनका एक बार अधिकारी द्वारा निरीक्षण कर लिया जाए और जो हैंडपंप खराब है उनको तत्काल ठीक कराया जाए जिससे कि आने वाले पर्व पर किसी प्रकार की आम नागरिक को पानी की समस्या ना हो और पानी के टैंकर की भी व्यवस्था की जाए पानी सप्लाई के लिए बिजली ना होने की दशा में अतिरिक्त जनरेटर की व्यवस्था अवश्य कर ली जाए जिससे कि ईद के पर्व पर कोई समस्या ना हो। जिलाधिकारी ने कहा पानी का कम से कम उपयोग किया जाए पानी का दुरुपयोग ना हो।
पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने कहा की रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहन भाई की रक्षा के लिए जो पर्व मनाते हैं उसकी पहल के लिए उनकी रक्षा सुरक्षा के लिए उन्हें इस पर्व पर हेलमेट गिफ्ट करें जो जनपद के लिए एक नई पहल बनेगी और भाई को सुरक्षा मिलेगी । पुलिस अधीक्षक ने सीईओ को निर्देश देते हुए कहाकि बकरी ईद के त्यौहार पर पुलिस अपनी ड्यूटी मुस्तैदी के साथ करें किसी भी प्रकार की लापरवाही के साथ ड्यूटी न करें और उन्होंने कहा असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखें जिससे कि किसी भी तरह की कोई अफवाह जनपद में ना फैले जिससे कि आने वाला पर्व शांति रुप से संपन्न हो सके। उन्होंने कहा जो बदमाशी दिखाएं उसके खिलाफ कार्रवाई अवश्य अमल में लाई जाए।
पुलिस अधीक्षक ने कहा परंपरागत पशु की ही कुर्बानी हो प्रतिबंध पशुओं की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। और परंपरागत स्थानों पर ही नमाज पढ़ी जाए सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पुलिस बल नवाज स्थानों पर रहे ।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पीसी जायसवाल ,अपरजिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुषमा चंद्रा ,अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पुलकित गर्ग, एसडीएम खेकड़ा दुर्गेश मिश्रा सीओ आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!