Take a fresh look at your lifestyle.

डीसीआरयूएसटी में 10 अगस्त को छात्र विधिक साक्षरता मिशन समारोह का होगा आयोजन

-मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस उदय उमेश ललित होंगे शामिल - हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान में वार्षिकोत्सव का होगा आयोजन - छात्र विधिक साक्षरता मिशन के वार्षिक समारोह की तैयारियों को लेकर हुआ बैठक का आयोजन - सदस्य सचिव प्रमोद गोयल ने बैठक में समारोह की तैयारियों को लेकर दिए जरूरी दिशा-निर्देश

(ताज़िम राणा पत्रकार एनसीआर क्षेत्र )सोनीपत,  हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान में 10 अगस्त को दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल (डीसीआरयूएसटी) में आयोजित छात्र विधिक साक्षरता मिशन-2018 के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे, जबकि समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति जस्टिस उदय उमेश ललित शिरकत करेंगे। यह जानकारी हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सदस्य सचिव प्रमोद गोयल ने दी।
सदस्य सचिव प्रमोद गोयल गुरुवार को एडीआर सेंटर में हरियाणा के विभिन्न जिलों से आए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारियों तथा संबंधित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। छात्र विधिक साक्षरता मिशन की तैयारियों के अंतर्गत आयोजित बैठक में उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस हेमंत गुप्ता तथा न्यायाधीश जस्टिस सूर्यकांत शामिल होंगे। समारोह की अध्यक्षता पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी करेंगे। कार्यक्रम में स्वागत अनुबोधन पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस राजीव शर्मा तथा जस्टिस सुरिंद्र गुप्ता देंगे।
बैठक के दौरान हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सदस्य सचिव प्रमोद गोयल ने वार्षिकोत्सव की तैयारियों को लेकर हर बिंदु पर गंभीरता से मंथन किया। उन्होंने कहा कि समारोह में करीब 1500 विद्यार्थी हिस्सा लेंगे, जिनको समारोह स्थल तक लाने व ले जाने की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी की रहेगी। आयोजन दिवस पर नगर व आयोजन स्थल तक ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलनी चाहिए, जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस की विशेष रूप से ड्यूटी रहेगी। उन्होंने आयोजन स्थल पर एंबुलेंस सहित चिकित्सकों तथा फायर ब्रिगेड की गाड़ी की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षा प्रबंधों को लेकर भी विस्तार से चर्चा करते हुए जरूरी निर्देश दिए।
इसके अलावा सदस्य सचिव प्रमोद गोयल ने आयोजन स्थल पर विद्यार्थियों के लिए पानी की समुचित व्यवस्था तथा मोबाईल टॉयलेट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने ट्रांसपोर्ट व्यवस्था का भी जायजा लिया।
बैठक में जिला एवं सत्र न्यायाधीश यशवीर सिंह राठौर, उपायुक्त डा. अंशज सिंह, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव तैयब हूसैन सहित विभिन्न जिलों के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी तथा न्यायिक परिसर सोनीपत के सभी न्यायिक अधिकारी और संंबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!