Message here

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने हैलीकाॅप्टर से किया कांवड मार्गो का निरीक्षण

*बागपत ,जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम एवं पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने आज कांवड यात्रा मार्गो पर कांवडियों की सुरक्षा के मद्देनजर बिनायक कालेज खेकड़ा , बागपत शहर से होते हुये भड़ल से पुरामहादेव तथा बालैनी, हाईवे कांवड मार्गो का हैलीकाॅप्टर के माध्यम से हवाई सर्वेक्षण कर सुंरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सर्वेक्षण के दौरान उन्होने शासन की मंशा के अनरूप बागपत के ऐतिहासिक प्राचीन परशु रामेश्वर महादेव मंदिर पूरा सहित जनपद की सीमा के अन्तर्गत कांवड मार्ग पर कांवडियों का हैलीकाप्टर से पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कावड यात्रा को शान्तिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पूर्ण चाक-चोबन्द व्यवस्था की गयी है। जिसके लिए हवाई निरीक्षण भी किया जा रहा है,। उन्होने कहा कि कांवडियों की सुरक्षा व्यवस्था इस समय की सबसे बडी मुख्य प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि जनपद में पूर्ण सौहार्द एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कांवड यात्रा सम्पन्न हो रही है इसमें सभी वर्गो एवं समाज के गणमान्य व्यक्तियों ,पुलिस मित्र का सहयोग मिल रहा है। उन्होने कहा कि जनपद में कांवडियों और श्रद्धालु हमारे अतिथि है उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा नही होने दी जायेगी।
उन्होने कहा कि कांवड यात्रा सम्पन्न कराने के लिए 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति/पेयजल एवं हैडपम्प, पानी के टैंकर आदि की व्यवस्था की गयी है तथा साफ-सफाई के कडे निर्देश दिये गये है। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी कांवडियें की आकस्मिक रूप से बीमार होने की दशा पर तत्काल एम्बुलैंस से अस्पताल तक पंहुचाने की व्यवस्था की गई है। उन्होने कहा कि जिले में चिकित्सा शिविर पर्याप्त मात्रा में लगाये गये है चिकित्सा शिविरों में चिकित्सक सभी जीवन रक्षक दवाईयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।
जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों मे सी0सी0टी0वी0 कैमरे तथा ड्रोन के माध्यम से लगातार निगरानी की जा रही है। नहर की पटरी पर पर भी प्रकाश व्यवस्था रहेगी।

(ताज़ीम राणा बागपत)

error: Content is protected !!