Message here

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने ‘भरोसा सेविंग्स अकाउंट’ लाॅन्च किया

संवाददाता (दिल्ली) एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने लेटेस्ट इनोवेशन – भरोसा सेविंग्स अकाउंट के लाॅन्च की घोषणा की, जो अंडरबैंक्ड एवं अनबैंक्ड ग्राहकों की अद्वितीय जरूरतों को पूरा करेगा एवं भारत सरकार के वित्तीय समावेशन के उद्देश्य को पूरा करने में योगदान देगा।
सुविधाजनक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के अलावा भरोसा सेविंग्स अकाउंट प्रतिमाह एक विनिमय के साथ केवल 500 रु. का बैलेंस बनाए रखने पर पाँच लाख रु. मूल्य का निशुल्क व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर प्रदान करेगा। यदि ग्राहक सरकारी सब्सिडी अपने भरोसा अकाउंट में प्राप्त करेंगे या इसमें नकद पैसे जमा करेंगे, तो उन्हें कैशबैक का लाभ भी मिलेगा।भरोसा को बाजार के गहन शोध के बाद डिज़ाईन किया गया है। इस इनोवेटिव अकाउंट के द्वारा एयरटेल पेमेंट्स बैंक का उद्देश्य औपचारिक बैंक के उपयोग एवं बैंक खाते द्वारा विनिमयों को बढ़ावा देना है। ये सभी सुविधाएं अंडरसव्र्ड को अब और ज्यादा नज़दीक प्राप्त हो गई हैं।
अनुब्रता बिस्वास, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा, ‘‘हमें भरोसा सेविंग्स अकाउंट खोलने की खुशी है, यह एक इनोवेटिव, विशेष तथा उपयोगी प्रस्तुति है, जो वित्तीय रूप से अंडरसव्र्ड लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाईन की गई है। यह उत्पाद भारतीय बैंकिंग सेक्टर में विशेष स्थान रखेगा, क्योंकि यह उपयोगकर्ता की जरूरत पर आधारित है एवं महीनों की गहन शोध के बाद विकसित किया गया है। यह लाखों उपभोक्ताओं को औपचारिक बैंकिंग से जोड़ने के लिए डिज़ाईन किया गया है। यह आसान, सुलभ एवं सुविधाजनक बैंकिंग समाधानों के हमारे वर्तमान संग्रह में एक महत्वपूर्ण प्रस्तुति है। इसका उद्देश्य भारत सरकार के वित्तीय समावेशन के लक्ष्य को पूरा करना है।
इस उत्पाद के फायदों का विस्तार औपचारिक बैंकिंग से जुड़ी अन्य विशेषताओं के साथ चरणबद्ध रूप से किया जाएगा। सबसे पहले यह उत्पाद एक चौथाई मिलियन से ज्यादा बैंकिंग प्वाईंट्स पर उपलब्ध होगा। भरोसा सेविंग्स अकाउंट के खाताधारक भारत में 6,50,000 से ज्यादा एईपीएस इनेबल्ड आउटलेट्स पर नकद पैसे निकाल सकेंगे, बैलेंस चेक कर सकते हैं एवं मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकेंगे।

error: Content is protected !!