Take a fresh look at your lifestyle.

अगर देश साफ होगा तो बीमारियां भी नहीं आएंगी-आनंदी बेन पटेल

(सूचना विभाग बागपत)बागपत ,महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदीबेन पटेल का जनपद बागपत में एक दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम रहा महामहिम राज्यपाल महोदया का हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन बागपत में आगमन हुआ उनका हेलीपैड पर स्वागत बागपत लोकसभा सांसद डॉ सत्यपाल सिंह समस्त विधायक व जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम व पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र यादव ने किया।
उत्तर प्रदेश महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जिला अस्पताल में स्थित महिला अस्पताल का निरीक्षण किया उन्होंने महिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से वार्ता की और उनका हालचाल लिया। महामहिम राज्यपाल ने महिला वार्ड में जाकर महिलाओं को स्वस्थ रहने के लिए और अच्छे खानपान के लिए प्रेरित किया ।उन्होंने कहा स्वस्थ रहोगी तो बच्चा भी स्वस्थ रहेगा इसलिए दिनचर्या के अनुसार खान पीन होना चाहिए। महामहिम राज्यपाल ने पूर्व प्रसव कक्ष, महिला बार्ड, नर्सरी वार्ड का निरीक्षण किया।
महिला वार्ड रूम में महामहिम राज्यपाल ने महिलाओं को फल भेंट किए जिसमें मीनू बड़ौत , आरती ,राजेश लुहारी ,रीना टटीरी ,सरोज राठौड़ा आदि को फल भेंट कर उनके स्वस्थ होने की कामना की और बच्चों पर ध्यान देने के लिए परवरिश अच्छे से करने के भी निर्देश दिए।

भारत के यशस्वी, तेजस्वी वर्चस्वी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर आज गेटवे इंटरनेशनल स्कूल बागपत में महायज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने यज्ञशाला में उपस्थित होकर यज्ञ आहुति दी। और उन्होंने बरगद का पौधा रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया महामहिम राज्यपाल महोदया ने कहा जिस प्रकार भारत पोलियो से मुक्त हुआ है। उसी तरह हमें प्रदूषण से भी मुक्त होना है इसके लिए हम सब को आगे आना होगा और काम करना होगा ।इसलिए उन्होंने कहा अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं और पर्यावरण स्वच्छ व सुंदर बनाएं। उन्होंने कहा पर्यावरण सही होगा तो बीमारियां भी नहीं आएंगी। उन्होंने जनपद बागपत में 9 अगस्त को 9लाख वृक्षारोपण होने पर जनपद वासियों को बधाई दी और उन्हें यह भी संदेश दिया कि जो पौधे रोपित किए गए हैं उनकी देखभाल अवश्य करें।
महामहिम राज्यपाल ने कहा जल का और भोजन का सदुपयोग करें ,जितनी मात्रा की जरूरत है ।उतना ही हमें पात्र में लेना चाहिए किसी भी खाद्य पदार्थ का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा परिवार वालों की स्वयं जिम्मेदारी होनी चाहिए की जन्म के समय हमारा बच्चा कैसा है किस प्रकार है उसकी परवरिश पर परिवार स्वयं अच्छे से ध्यान दें 9 साल तक के बच्चे में जिस प्रकार की गतिविधियां डाली जाती हैं। वह बच्चा उसी प्रकार का बन जाता है। इसलिए बच्चे में अच्छे संस्कार नैतिक शिक्षा दी जाए जिससे कि देश का विकास हो और एक नए भारत का निर्माण हो।
महामहिम राज्यपाल ने कहा कि सभी आम आदमी देश को स्वच्छ और साफ बनाने में स्वयं जिम्मेदारी लें तभी हमारा देश स्वच्छ और स्वस्थ भारत बनेगा ।इसके लिए हमें स्वयं आगे निकलना होगा अगर देश साफ होगा तो बीमारियां भी नहीं आएंगी। महामहिम राज्यपाल को जनपद के जनप्रतिनिधियों द्वारा उपहार में फल भेंट किए गए थे जिनको महामहिम ने गेटवे इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के लिए फल वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा बच्चा हष्ट -पुष्ट होना चाहिए तभी मजबूत देश का निर्माण होगा। महामहिम राज्यपाल ने हर- घर इज्जत- घर बनाने और देश की महिलाओं को इज्जत दिलवाने पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।
लोक निर्माण विभाग निरीक्षण भवन बागपत में महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रोटरी क्लब, एनजीओ, रेड क्रॉस सोसाइटी ,जिला क्षय रोग नियंत्रण समिति ,लायंस क्लब के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आवश्यक निर्देश देते हुए महामहिम ने कहा एनजीओ, अधिकारी ,कुपोषित और टीवी जैसी पीड़ित बीमारियों के बच्चों को गोद लें। और उनका उपचार कराएं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुषमा चंद्रा ने बताया की जनपद बागपत में टीवी की बीमारी से 18 साल तक के 226 बच्चे पीड़ित हैं। महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एनजीओ और अधिकारियों से टीवी और कुपोषण से पीड़ित बच्चों को गोद लेने को कहा उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं ।ऐसे में टीवी से पीड़ित बच्चों को गोद लेकर भविष्य उज्जवल बनाया जाए और एक नया संदेश भी दिया जाए। उन्होंने कहा आज का बच्चा कल का भविष्य है । उन्होंने 18 साल से कम उम्र के जनपद में 226 बच्चों को टीवी की बीमारी से पीड़ित होने पर चिंता व्यक्त की और टीवी पीड़ित बच्चों को गोद लेकर उनकी अच्छे से देखभाल करने के निर्देश दिए।
महामहिम राज्यपाल ने कहा गैर सरकारी संस्थाओं ,प्रशासनिक अधिकारियों पुलिस अधिकारियों को एक-एक बच्चा गोद लेने को कहा गोद लेने के बाद प्रत्येक 15 दिन में बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।इस अवसर पर सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, बागपत विधायक योगेश धामा, बड़ौत विधायक के पी मलिक, छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह रमाला ,जिला अध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय ,पूर्व विधायक प्रशांत चौधरी जिलाधिकारी शकुंतला गौतम, पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र यादव सहित आदि जनप्रतिनिधि ,अधिकारीगण उपस्थित रहे।(ताज़ीम राणा बागपत )

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Visitor Reach:1032,824
Certified by Facebook:

X
error: Content is protected !!